जाने आज वानखेड़े स्‍टेडियम में बल्‍लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाजों का होगा बोलबाला

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी जिसके मद्देनजर यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया और वो अपने शाही विजयी रथ पर सवाल रहना चाहेगी। कीवी टीम दमदार प्रदर्शन करने को बेकरार होगी।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी, जिसके मद्देनजर यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया और वो अपने शाही विजयी रथ पर सवाल रहना चाहेगी। कीवी टीम दमदार प्रदर्शन करने को बेकरार होगी।

कैसी खेलती है वानखेड़े की पिच?

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। पिच पर अच्छा बाउंस होने की वजह से यहां पर शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है। मुंबई के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्के बरसते हैं और रनों का अंबार लगता है। ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच भी हाई स्कोरिंग देखने को मिल सकता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

वानखेड़े ने अब तक कुल 33 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 17 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम क हाथ लगी है, जबकि चेज करने वाली टीम ने 16 मैचों में मैदान मारा है। यानी आंकड़ों पर गौर करें तो टॉस इतना अहम रोल नहीं निभाता है, पर ध्यान रखिए कि दूसरी पारी में ओस आएगी, जिसकी वजह से बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा।

पहली पारी में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 248 का रहा है, तो दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 199 का है। मुंबई के इस ग्राउंड पर वनडे में 438 रन चुके हैं, जो साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ बनाए थे।

लाजवाब फॉर्म में भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम के बल्लेबाज वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो नंबर तीन पर आकर विराट कोहली ने दमदार आगाज को अंजाम तक पहुंचाने का काम किया है।

श्रेयस अय्यर भी अपनी हॉट फॉर्म में लौट चुके हैं। केएल राहुल के बल्ले से लगातार निकलते रहे भारतीय टीम के लिए सोने पर सुहागा है। हालांकि, आखिरी के ओवरों में सूर्यकुमार का धूम-धड़ाका अभी तक कम ही देखने को मिला है। बल्लेबाजों की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए सेमीफाइनल में कप्तान रोहित बैटिंग ऑर्डर से कोई छेड़छाड़ करने के बारे में सोचेंगे भी नहीं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com