जिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...

जिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें…

भूटान हिमालय पर बसा दक्षिण एशिया का एक छोटा और महत्वपूर्ण देश है. यह देश चीन (तिब्बत) और भारत के बीच स्थित है. सैलानियों के बीच भूटान अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर ये देश सैलानियों को कई रहस्यमयी चीजों से रूबरू कराता है. जानिए भूटान के बारे में ऐसी 6 बातें जो आपको यहां आने पर मजबूर कर देंगी…जिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...टाइगर नेस्ट मोनास्ट्रीजिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...ये है भारत के 10 अजीबोगरीब देश लेकिन घूमने की खूबसूरत जगहें में से एक है…

टाइगर नेस्ट मोनास्ट्री भूटान के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक हैं. कई सौ साल पुरानी इस मोनास्ट्री का निर्माण 1692 में हुआ था. कहते हैं गुरु पद्मासम्भवा यहां तीन साल, तीन महीने, तीन हफ्ते, तीन दिन और तीन घंटों तक ध्यान में लीन थे.

बुद्ध प्रतिमाजिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...ग्रेट बुद्ध डोरडेन्मा शाक्यमुनि बुद्ध प्रतिमा है, जोकि विश्व में बुद्ध की कुछ एक सबसे ऊंची प्रतिमाओं में से एक है. इसकी ऊंचाई करीब 169 फीट (51.5 meters) है.

अनोखा कल्चरजिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...भूटान अपनी प्राचीन संस्कृति और परंपराओं के लिए जाना जाता है. यहां का चम डांस काफी लोकप्रिय है. 

खूबसूरत पहाड़ और वादियांजिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...भूटान में ट्रेकिंग का अपना ही अलग मजा है. यहां हिमालय के पहाड़ों में ट्रेकिंग करना किसी एडवेंचर से कम नहीं है. अगर आपको ट्रेकिंग का मजा लेना है तो इसके लिए आपको अप्रैल के मौसम में जाना चाहिए. वहीं अगर मौसम का लुत्फ उठाना है तो इसके लिए आपको अक्टूबर के महीने में जाना चाहिए.

आर्कीटेक्चरजिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...भूटान में एक से बड़ कर एक किले और मोनास्ट्रियां हैं. यहां की खूबसूरत इमारतें पर्यटकों के दिलों को छू लेने वाली हैं. 

खानपानजिंदगी में एक बार जरूर जाएं इस देश, ये रही 6 वजहें...यहां का खान पान भी और जगहों से बिलकुल अलग है. यहां के खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए हैंडमेड चीज, ड्राइड एगप्लांट, याक बटर और बीटल लीव्स जैसी स्थानीय सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com