ज्यादा मोटापा भी दे सकता हैं किडनी के ख़राब होने के संकेत

ज्यादा मोटापा भी दे सकता हैं किडनी के ख़राब होने के संकेत

किडनी हमारे शरीर का सबसे अहम् हिस्सा होती है, किडनी के द्वारा ही सभी पोषक तत्व हमारे शरीर के अन्य हिस्सों में सही तरीके से पहुँच पाते है. किडनी हमारे शरीर से सभी प्रकार के विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालने का काम करती है. जिसके कारण हमारा शरीर कई तरह की बीमारियों से बचा रहता है, इसलिए किडनी का स्वस्थ होना बहुत जरूरी होता है, पर आजकल के समय में गलत लाइफस्टाइल और गलत खान-पान के कारण किडनी पर बहुत बुरा असर पड़ता है. जिसके कारण किडनी ख़राब होने लगती है, कई बार किडनी खराब होने के बारे में बहुत देर से पता चलता है जिसके कारण इसका इलाज संभव नहीं हो पाता है |  इसलिए आज हम आपको  कुछ ऐसे संकेतो के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आपको ये पता चल जायेगा की आपकी किडनी फेल हो रही है.ज्यादा मोटापा भी दे सकता हैं किडनी के ख़राब होने के संकेतजानिए नाभि पर तेल लगाने के ये बड़े फायदे…

1- किडनी हमारे शरीर से सभी प्रकार के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने का काम करती है,पर अगर किडनी खराब हो जाये तो हमारी बॉडी में एक्स्ट्रा फैट जमा होने लगता है, जिससे बॉडी  टिशू में सूजन आ जाती है और अचानक ही वजन बढ़ने लगता है.

2- किडनी के ख़राब होने पर एक इंसान को सामान्य मात्रा से कम यूरिन आता है.ऐसा हो तो ये समझ जाये की आपकी किडनी सही तरह से काम नहीं कर रही.

3- किडनी का काम हमारे शरीर में हीमोग्लोबिन के लेवल को बैलेंस  में रखने का होता है पर अगर  किडनी खराब हो जाये  तो बॉडी में  हीमोग्लोबिन का लेवल भी स्तर कम हो जाता है जिससे शरीर में  खून की कमी हो जाती है और हर समय थकान महसूस होती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com