झारखंड इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से झारखंड इंटरमीडिएट स्तर (कंप्यूटर नॉलेज एवं हिंदी टाइपिंग) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट 13 अगस्त 2024 तय की गई है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12th/ इंटरमीडिएट उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • JSSC JIS CKHT CCE 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां निम्नलिखित हैं-
  • आवेदन करने की तिथि: 11 जुलाई से 10 अगस्त 2024
  • परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 13 जुलाई 2024 मध्य रात्रि तक
  • फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालने की लास्ट डेट: 16 जून 2024
  • आवेदन में संशोधन करने की तिथि: 18 से 20 जुलाई 2024

कैसे करें आवेदन

इस प्रतियोगिता परीक्षा में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको What’s New सेक्शन में Online Application for JIS(CKHT)CCE-2023 पर क्लिक करना है। यहां आपको पहले रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल दर्ज कर फॉर्म भरें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com