टमाटर से बनाये चेहरे को और भी चमकदार

टमाटर से बनाये चेहरे को और भी चमकदार

महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई सारे पैसे खर्च करके महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन कई बार खूबसूरती बढने के बजाय कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के लगातार इस्तेमाल करने से स्किन और भी डल हो जाती है. लेकिन हमारे पास है कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रख सकती है वो भी सिर्फ और सिर्फ टमाटर का इस्तेमाल करके.टमाटर से बनाये चेहरे को और भी चमकदारकई खतरनाक बीमारियों से बचाता है कलौंजी का तेल, जानिए कैसे…..

सबसे पहले टमाटर के छोटे छोटे टुकड़े काट ले, अब काटे हुए टुकड़ो को चेहरे पर रगड़कर कुछ देर के लिए छोड़ दे, उसके बाद चेहरे को धो ले. इससे चेहरे की स्किन तरोताजा रहेगी और ब्लैकहैड्स भी दूर हो जायेंगे. अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स हो रहे है तो ऐसे में आप एक छोटे चम्मच टमाटर का रस और उसमे थोड़ा सा निम्बू का रस मिलकर रुई की मदद से अपनी आँखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स पर लगाए.

15 दिनों तक ऐसा दिन में दो बार करे, ऐसा करने से आप डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकती है. स्किन से टेंनिंग हटाने के लिए टमाटर के गुदे को निम्बू के रस में मिलाकर उसका पेस्ट तैयार करे, बनाये हुए पेस्ट को चेहरे की स्किन पर लगा ले. इसका रोजाना इस्तेमाल करने से टेंनिंग हट जाएगी और स्किन के पोर्स खुल जायेंगे. इस तरह आप अपने चेहरे को और भी खूबसूरत और चमकदार बना सकती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com