...तो इस वजह से धोनी कोलकाता टेस्ट से पहले ईडन की पिच देखने पहुंचे

…तो इस वजह से धोनी कोलकाता टेस्ट से पहले ईडन की पिच देखने पहुंचे

महेंद्र सिंह धोनी की पारखी नजर को कौन नहीं जानता. तभी तो टेस्ट मैचों को अलविदा कह चुका यह पूर्व भारतीय कप्तान भारत-श्रीलंका मैच के लिए तैयार की जा रही विकेट को देखने जा पहुंचा. दरअसल, धोनी पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव के साथ विज्ञापन की शूटिंग के लिए कोलकाता पहुंचे थे....तो इस वजह से धोनी कोलकाता टेस्ट से पहले ईडन की पिच देखने पहुंचेजब धोनी ने विराट से आखिरी ओवर में कराई थी गेंदबाजी, देखे VIDEO

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी को गुरुवार की सुबह के सत्र में क्यूरेटर सुजान मुखर्जी के साथ ईडन गार्डन्स के विकेट का निरीक्षण करते हुए देखा गया. इसी पिच पर भारत और श्रीलंका के बीच 16 से 20 नवंबर तक पहला टेस्ट मैच होना है. मुखर्जी ने बाद में पीटीआई कहा, ‘धोनी ने पिच की तैयारी की सराहना की और टेस्ट मैच के लिए शुभकामनाएं दी.’

धोनी और कपिल शूटिंग की जरूरत के अनुसार पूरे दिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते रहे और इस दौरान कई बच्चे भी उनके साथ थे. सबसे पहले कपिल ने धोनी को गेंदबाजी की, लेकिन बाद में भारत के दिग्गज विकेटकीपर को 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को गेंदबाजी करते हुए देखा गया. इस विज्ञापन का निर्देशन मशहूर बांग्ला निर्माता-निर्देशक अरिंदम सिल ने किया है. 

अरिंदम ने संवाददाताओं से कहा, ‘यह क्रिकेट का मक्का है और दो वर्ल्ड कप विजेता कप्तान मेरे लिए शूटिंग कर रहे थे. यह मेरी जिंदगी का सबसे यादगार दिन है.’ अरिंदम ने कहा कि उन्होंने तेज धूप में दोनों को खेलने को कहा, लेकिन दोनों ने काफी धैर्य दिखाया. उन्होंने कहा, ‘कपिल ने कहा कि गेंदबाजी करते हुए वह थक जाएंगे, लेकिन एक बार गेंदबाजी शुरू करने के बाद उन्होंने जारी रखा और कई गेंदें फेंकीं. उन्होंने बल्लेबाजी भी की और ऐसा लग रहा था कि पुराना कपिल वापस आ गया है.

अरिंदम ने शूटिंग की इजाजत देने के लिए कैब अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी आभार जताया. शाम को धोनी और कपिल ने शूटिंग से ब्रेक लिया और दोनों के साथ गांगुली भी आ गए जिसके बाद भारत के तीन पूर्व सफल कप्तानों ने फोटो खिंचवाई. धोनी आज स्टूडियो में वज्ञापन का अंतिम हिस्सा शूट करेंगे और फिर अगले दिन दुबई रवाना होंगे जहां 11 नवंबर को उन्हें एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी लांच करनी है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com