बड़ी खबर: अब हो जाइये खुश! क्योंकि GST लागू होते ही पैदा होंगी एक लाख से ज्यादा नई नौकरियां

बहुप्रतीक्षित वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी एक जुलाई से लागू होने जा रहा है और विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस नई कर व्यवस्था से देश में बड़े पैमाने पर नई नौकरियां पैदा होंगी. माना जा रहा है कि तकरीबन एक लाख नौकरियां तो तुरंत सामने आएंगी जिनमें टैक्स, अकाउंटिंग और डाटा एनालिसिस के क्षेत्र में योग्यता रखने वाले लोगों की डिमांड होगी.

बड़ी खबर: अब हो जाइये खुश! क्योंकि GST लागू होते ही पैदा होंगी एक लाख से ज्यादा नई नौकरियां

एक्सपर्ट्स का मानना है कि जीएसटी से जॉब सेक्टर में बहार आएगी और ये सेक्टर 10 से 13 प्रतिशत वार्षिक तक की वृद्धि दर्ज करेगा. अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में इससे पेशेवरों की डिमांड में तेजी आएगी.

इंडियन स्टाफिंग फेडरेशन की अध्यक्ष रितुपर्णा चक्रबर्ती ने कहा कि जीएसटी वस्तुओं की खरीदारी और वितरण को तेज करेगा. इससे पारदर्शिता बढ़ेगी. कैश फ्लो का अनुमान लगाना आसान होगा और प्रॉफिट भी बढ़ेगा. इन सबसे 10 से 13 फीसदी तक नौकरियों में उछाल आएगा.

ये भी पढ़े: दो लड़कों के साथ रोमासं करना आसान नहीं है! में भी रोने लग जाती थी- बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या सिंह

ग्लोबल हंट के एमडी सुनील गोयल ने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक ऐसा लगता है कि इससे एक लाख नौकरियां तुरंत पैदा होंगी जो कि इसके लागू होने के पहली तिमाही में ही देखने को मिल सकती हैं. इसके अलावा जीएसटी की खास गतिविधियों के लिए 50-60 हजार नौकरियां भविष्य में पैदा होंगी. उन्होंने कहा कि मध्यम और लघु कंपनियां इन गतिविधियों को थर्ड पार्टी अकाउंट फर्म को आउस सोर्स करना पसंद करेंगी.

ये भी पढ़े: अगर आपकी उम्र है 18 से ज्यादा तो जाइये इन जगहों पर, यहाँ मिलेगा जिंदगी का असली मजा

मॉन्सटर.कॉम के एशिया पैसिफिक और मिडिल ईस्ट एमडी संजय मोदी ने कहा कि नया टैक्स सिस्टम बिजनेस के माहौल पर सकारात्मक असर डालेगा. इससे विदेशी निवेशक और कंपनियां भी आकर्षित होंगी. इससे सरकार की विभिन्न योजनाओं को लागू करने में मदद मिलेगी और नौकरियों के अवसर बढ़ेंगे.

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com