दिन में मेकअप करते समय जरुर बरतें ये सावधानियां, दिखेंगी ज्यादा खूबसूरत

दिन में मेकअप करते समय जरुर बरतें ये सावधानियां, दिखेंगी ज्यादा खूबसूरत

खूबसूरत दिखने की चाहत हर महिला को होती है. इस चाहत में महिलाएं ज्यादा से ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. दिन हो या रात, वो अपने चेहरे पर मेकअप लगाती हैं.दिन में मेकअप करते समय जरुर बरतें ये सावधानियां, दिखेंगी ज्यादा खूबसूरतक्या सच में बालों पर ज्यादा तेल लगाना है फायदेमंद?

लेकिन मेकअप करने के दौरान कई छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है. एक छोटी सी चूक भी पूरे लुक को बर्बाद कर सकती है. इसलिए मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप समय के अनुसार ही हो, यानी दिन और रात का मेकअप हमेशा अलग तरह का ही हो.

अगर आप दिन के समय ज्यादा मेकअप करती हैं तो इन बातों का ध्यान रखें. इससे आपकी मेकअप से जुड़ी कुछ परेशानियां जरूर कम हो जाएंगी.

1.दिन का मेकअप चुभने वाला या भड़कीला बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए.

2.दिन में मेकअप करते समय काजल का इस्तेमाल जरूर करें.

3.दिन के वक्त गाढ़े रंग का शैडो लगाने से बचें और अगर लगाना ही है तो न्यूट्रल कलर का इस्तेमाल कीजिए.

 4. लिपस्ट‍िक को ग्लॉस के साथ लगाना बेहतर होगा.5. मेकअप करने से पहले ये सुनिश्च‍ित कर लें कि आपका चेहरा पूरी तरह साफ हो. टोनर का इस्तेमाल करके मेकअप लगाने से मेकअप फैलता नहीं है.6.भूलकर भी दिन के समय में किए गए मेकअप में ग्लीटर का इस्तेमाल ना करें.7.दिम में धूप और गर्मी के कारण आपका मेकअप खराब हो सकता है. इसलिए हमेशा वाटर प्रूफ ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें.6.मेकअप करने से 20 मिनट पहले सन स्क्रिन लगाना ना भुलें.
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com