दिल्ली के CM केजरीवाल ने होटल सूर्या में अस्पताल जैसी सुविधाओं की तैयारियों का लिया जायजा

राजधानी में  कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर हालात बिगड़ने की आशंका बनती जा रही है, वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दिल्ली की कमान संभालने के बाद हालात बदलते नजर आ रहे हैं। इस बीच दक्षि दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास स्थित सूर्या होटल को होली फैमिली अस्पताल के साथ संबद्ध कर दिया गया है। अब यहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के टेस्ट भी हो सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister of Delhi, Arvid Kejriwal) ने मंगलवार दोपहर में होटल सूर्या में अस्पताल जैसी सुविधाओं की तैयारियों का जायजा लिया। होटल के सभी बेड हॉली फैमिली अस्पताल मरीजों के लिए इस्तेमाल कर सकेगा।

उधर, दिल्ली सरकार ने ताज मान सिंह होटल को निर्देश दिया है कि वे अपने सभी कमरों को आइसोलेट के लिए खाली कर दें।

गौरतलब है कि दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सोमवार को होटल सूर्या और क्राउन प्लाजा होटल को कोराना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल में तब्दील किया जाए। यह आदेश दो सदस्यीय कमेटी की सिफारिश पर दिया है।

बता दें कि दिल्ली के ये दोनों होटल पिछले दिनों ही अपने परिसर को कोविड 19 मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध कराने के लिए तैयार हो गए थे, जो पहले इसका विरोध कर रहे थे। इन्होंने यह सहमति उन सुझावों के आधार पर दी, जो दो डॉक्टरों वाली एक कमिटी ने इनके होटलों की जांच के बाद दिल्ली हाई कोर्ट के सामने रखे हैं। इसके बाद इन होटलों ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि वो दिल्ली सरकार की कोशिश में अपना पूरा सहयोग देंगे।

अडिशनल सॉलिसिटन जनरल संजय जैन ने कोर्ट को बताया था कि सरकार को कमिटी की रिपोर्ट मंजूर है और वह इन होटलों को कोविड हॉस्पिटल्स के तौर पर संचालन शुरू करने से पहले वे सभी कदम उठाएगी जो कमिटी ने सुझाए हैं। बताया जा रहा है कि इसकी एवज में होटलों को मुआवजा भी दिया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com