दिल्ली बहुत खराब श्रेणी में पहुंचा एक्यूआई, दिल्ली की हवा जहरीली हुई

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता 302 एक्यूआई के साथ बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है। धूप निकलने के बावजूद प्रदूषण की वजह से कर्तव्य पथ पर स्मोग के बीच कुछ इंडिया गेट छिपा रहा।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की दिशा बदलने व गति कम होने के साथ वायु गुणवत्ता खराब स्तर पर पहुंच गई है। सफर इंडिया के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता 302 एक्यूआई के साथ बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है। दिल्ली विश्वविद्यालय के आसपास हवा की गुणवत्ता 330 एक्यूआई के साथ बहुत खराब श्रेणी में है, हवाई अड्डे (T3) के आसपास वायु गुणवत्ता 313 एक्यूआई के साथ इसी श्रेणी में है।

 

धूप निकलने के बावजूद प्रदूषण की वजह से कर्तव्य पथ पर स्मोग के बीच कुछ इंडिया गेट छिपा रहा। सुबह 11 बजकर 50 मिनट की तक आसमान में धुआं छाया रहा। इसके बाद भी प्रदूषण के बीच कर्तव्य पथ पर पर्यटक घूमते हुए दिखाई दिए।  बता दें कि वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने अगले सप्ताह प्रदूषण स्तर में संभावित वृद्धि को देखते हुए वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप-2 के तहत प्रतिबंध लागू किए हैं। शून्य और 50 के बीच हवा की गुणवत्ता अच्छी, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 450 के बीच गंभीर होती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com