दिल्ली में 25 को मतदान, 50 बाजारों में शुरू हुई यह योजना- ‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ

लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए मार्केट एसोसिएशन ने ”वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ” पहल शुरू की है। इसके तहत बाजार में मतदाताओंं को 25 मई को मतदान करने पर खरीदारी पर छूट दी जाएगी। इसके तहत जितने मतदाता मतदान करने के बाद बाजारों में खरीदारी करने पहुंचेंगे, उन्हें अलग-अलग समान पर ऑफर दिया जाएगा। इससे लोगों के बीच न सिर्फ मतदान करने को लेकर जागरूकता बढ़ेगी, बल्कि दिल्ली का मत प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है।

व्यापारियों ने यह पहल दिल्ली के 50 से अधिक छोटे व बड़े बाजारों में शुरू की हैं। इसमें कश्मीरी गेट, कमला नगर , लाजपत नगर, चांदनी चौक, रोहिणी, करोल बाग, नेहरू प्लेस समेत अन्य बाजार शामिल हैं। मतदाता को स्याही का निशान दिखाने पर 15 से 25 प्रतिशत की खरीदारी करने पर छूट दी जाएगी। यह छूट केवल कपड़े, जूते व कॉस्मेटिक तक सीमित नहीं है, बल्कि ज्वेलरी पर भी लोगों को 1 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यही नहीं,लोगों को खान-पान पर भी विशेष ऑफर दिए जाएगें। दरअसल, बीते चार फेज में मतदान का रुझान देखते हुए व्यापारियों ने ये पहल शुरू करने का निर्णय लिया हैं।

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भी मिलेगी छूट
लाजपत नगर संगठन के व्यापारी मुकेश ने बताया की इस पहल से 25 मई को ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने घर से निकाल कर मतदान करेंगे। बीते चार चरण में मत प्रतिशत कम रहा है। उम्मीद है कि छठे फेज में यह बढ़ जाएगा। उन्होंने बताया कि यह विशेष छूट सिर्फ दिल्ली के मतदाताओं के लिए नहीं है, बल्कि आसपास के वो मतदाता, जिन्होंने पांचवें चरण में वोटिंग की होगी, वो भी बाजारों में इस डिस्काउंट ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। चांदनी चौक के एक व्यापारी राहुल गुप्ता ने बताया कि बाजारों में डिस्काउंट ऑफर पाने के लिए मतदाताओं को कुछ खास नहीं करना होगा, उन्हें उनकी उंगली पर स्याही का निशान दिखान होगा। साथ ही, उन्हें यह भी याद रखना होगा कि ऑफर मतदान के अगले दिन यानी सिर्फ 26 मई तक सीमित है।
बर्गर पर भी मिलेगी 10 फीसदी की छूट
वोटिंग के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित करने को कई तरह के लुभावने ऑफर और डिस्काउंट देने के भी खूब ऐलान किए जा रहे हैं। इस कड़ी में एक निजी बर्गर कंपनी ने अपनी तरफ से मतदाताओं को विशेष छूट देने का ऐलान किया है। मतदाताओं को अपनी उंगली पर लगे मतदान स्याही निशान को दिखाने पर यह छूट दी जाएगी। इसमें 10 फीसदी तक अपने ग्राहकों को दिया जाएगा।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com