दिल्ली: विधायकों की बैठक में केजरीवाल ने कहा- मेरे जेल जाने से मजबूत हुई पार्टी…

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आवास पर पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरे जेल जाने के बाद पार्टी और मजबूत हुई है। सभी विधायकों ने शानदार काम किया। दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, दवाई मिलने में कोई दिक्कत नहीं हुई बैठक के दौरान सांसद संजय सिंह सहित सभी विधायकों ने संकल्प लेते हुए कहा कि हम सब एक परिवार हैं। हम न टूटेंगे-न झुकेंगे। अब कई गुना ज्यादा ऊर्जा के साथ काम करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गिराने के लिए भाजपा ने तोड़ने की कोशिश की, लेकिन साजिश नाकाम हो गई। आप नहीं टूटे। इसके लिए पूरी पार्टी और देश को आप पर गर्व है। बैठक में मुख्यमंत्री ने सरकार की निशुल्क सेवाओं और विकास कार्यों की जानकारी ली। बैठक में सुनीता केजरीवाल, आप के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक, सांसद संजय सिंह, मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, आतिशि, कैलाश गहलोत, पार्टी के चारों प्रत्याशी समेत अन्य सभी विधायक मौजूद रहे। हालांकि इस बैठक में ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान दूर रहे।

जेल में भी दिल्लीवालों के चिंता
सीएम ने कहा कि मुझे हमेशा यही चिंता रहती थी कि अगर मेरे अंदर जाने की वजह से दिल्ली के काम अटक गए, अस्पतालों की दवाइयां मिलनी बंद हो गईं, बिजली-पानी मिलने में दिक्कत हुई तो इन लोगों को चुनाव के बीच एक बहाना मिल जाएगा। मैं 21 दिन के लिए बाहर आया हूं। दो जून को दोबारा जाना है। मेरे जाने के बाद आप सभी लोगों को मिलकर पार्टी को संभाल कर रखना है। देश की सारी पार्टियों के काम को जनता ने देख लिया है और आज देश का यह हाल है। आप को जब भी मौका मिला है, काम करके दिखाया है।
देश में चुनाव की बदल गई धारणा : भारद्वाज
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर परिवार का मुखिया न हो तो भाइयों में झगड़े शुरू हो जाते हैं, लेकिन हमारा परिवार टूटा नहीं। हमारी पार्टी में झगड़े नहीं हुए, बल्कि हम लोग और मजबूती व एकता से आगे बढ़े। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में चुनाव की धारणा बदल गई।
भाजपा को हराएंगे : आतिशी
आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री के जेल जाने के बाद आप एक परिवार की तरह मिलकर-एकजुट होकर भाजपा से लड़ी है। अब केजरीवाल की रिहाई के बाद भाजपा को हराएंगे।

10 गारंटियां हास्यास्पद, झूठे सपने दिखा रहे सीएम : भाजपा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटी को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा कि महज 21 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी जिसका खाता तक नहीं खुलने वाला है, वह देश के नाम गारंटी जारी कर रही है। मुंगेरीलाल के हसीन सपने वाली कहावत केजरीवाल पर चरितार्थ होती है। केजरीवाल झूठे सपने दिखाने में माहिर हैं। झूठे वादों की राजनीति करते हैं। देश की जनता उनके किसी वादे से गुमराह नहीं होगी। अब वह कितनी भी गांरटी दें, चुनाव में उनकी पार्टी का खाता खुलना भी मुमकिन नहीं है। आप कह रही है कि शेर जेल से बाहर आया है, जबकि सच यह है कि जनता को लूटने वाला बाहर आया है।

वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल की 10 गारंटी पर पूछे सवाल

  • मुफ्त बिजली : मध्य वर्ग 8 रुपये यूनिट तो व्यापारी वर्ग 11-13 रुपये यूनिट में बिजली क्यों खरीद रहा है।
  • शिक्षा : दिल्ली में साढ़े नौ साल में एक भी नया स्कूल-कॉलेज नहीं खुला और दावा कर रहे हैं देश के गांव-गांव में स्कूल खोलने का।
  • स्वास्थ्य : दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक ठप हो रहे हैं। पैथोलॉजिकल एवं अन्य जांच के लिए फर्जीवाड़े का केंद्र बन गए हैं। सरकार के अस्पताल में एमआरआई मशीन नहीं और अल्ट्रासाउंड की एक साल बाद की डेट मिलती है।
  • राष्ट्र सर्वोपरि : राष्ट्र इनके लिए कितना महत्व रखता है यह तो पूरा देश 2017 से जानता है, जब पंजाब में एक घोषित आतंकवादी के घर पर मुख्यमंत्री ठहरे थे।
  • देश के जवान : देश के जवान की मुख्यमंत्री कितनी इज्जत करते हैं यह तो उसी दिन पता लग गया था जब उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का सेना से सबूत मांगा था।
  • देश के किसान : देश के किसानों का क्या भला करेंगे। दिल्ली के किसान 10 साल से किसानी दर्जा वापस मांग रहे हैं, लेकिन नहीं मिला। सब्सिडी का लाभ तक नहीं मिल रहा है।
  • प्रजातंत्र : दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलने की संभावनाओं की तो केजरीवाल ने जनवरी 2014 में राजपथ पर धरना देकर हत्या कर दी थी।
  • बेरोजगारी : केजरीवाल बताए कि साढ़े नौ साल में कितनी नौकरियों का सृजन किया। शिक्षक, स्वास्थ्यकर्मियों को बिना प्रक्रिया पालन किए कांट्रैक्ट नौकरियों पर रखा गया और आज वे बेरोजगार हैं।
  • भ्रष्टाचार : जिस सरकार के मुख्यमंत्री व मंत्री भ्रष्टाचारी हैं और जेल में बंद हैं, निगम में सत्ता में आने के बाद पार्षदों का भ्रष्टाचार चरम पर है। वे क्या भ्रष्टाचार खत्म करेंगे।
  • व्यापार : दिल्ली सरकार बताए कि साढ़े नौ साल में व्यापारियों को जीएसटी में क्या राहत दी।

दोबारा जेल जाने पर मुफ्त बिजली-पानी रोक देगी भाजपा : केजरीवाल
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को नई दिल्ली व पश्चिम दिल्ली क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके दोबारा जेल चले जाने पर भाजपा मुफ्त बिजली-पानी रोक देगी और सरकारी स्कूल-अस्पताल खराब कर देगी, लेकिन आप को वोट देने पर उन्हें जेल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं, पंजाब से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इस बार गठबंधन की सरकार आ रही है। इसमें सबसे बड़ा योगदान आप का होगा। सरकार बनते ही सबसे पहले हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे।

केजरीवाल ने कहा कि वे जेल भेजे जाने के कारणों व कसूर के बारे में सोच रहे है। दरअसल, उनका कसूर यह है कि उन्होंने स्कूल बना दिए, जनता के इलाज का इंतजाम कर दिया और लोगों के लिए 24 घंटे मुफ्त बिजली का इंतजाम किया, लेकिन जब वे तिहाड़ गए तो 15 दिन तक इंसुलिन नहीं दी गई। भाजपा वाले देश से आरक्षण खत्म करने, संविधान बदलने और चुनाव बंद कराने के लिए 400 सीटें मांग रही है। मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है। जमानत के 20 दिनों में 24 घंटे काम करेंगे। पूरे देश में जाकर लोगों से झोली फैलाकर कहूंगा कि तानाशाही खत्म करो, नहीं तो ये तानाशाही देश को ले डूबेगी। भाजपा सांसदों ने पांच साल में कोई कार्य नहीं किया। वे लोगों के फोन भी नहीं उठाते।

सीएम के पास उपलब्धियां बताने के लिए कुछ भी नहीं : पुरी
अमर कॉलोनी में रविवार को आयोजित व्यापारी सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जमानत पर जेल से बाहर आए केजरीवाल के पास अपनी पार्टी के बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है। वे सिर्फ दूसरी पार्टियों की बात कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास अपने व सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताने के लिए कुछ नहीं है, जबकि केंद्र की मोदी सरकार उपलब्धियों को आधार बनाकर चुनाव लड़ रही है और केजरीवाल भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब शराब घोटाला हुआ, तो विजय नायर मंत्री सौरभ और आतिशी को रिपोर्ट करता था, उसे जज ने साफ तौर पर कहा कि आपने घूस मांगी और उन पैसों का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया। मोहल्ला क्लीनिक को क्रांति बताने वाले केजरीवाल जवाब दें कि कोरोना काल में कितने लोगों को वैक्सीन मोहल्ला क्लीनिक में दिलवाई। सिर्फ बातों से लोगों को सीएम गुमराह कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि भाजपा हमेशा ही व्यापारियों की समस्याओं के समाधान करने के लिए आगे रहती है और जब भी व्यापारियों को किसी भी प्रकार की समस्या आई है, उन्हें सहायता मिली है।

केजरीवाल बिना किसी साख के भ्रष्टाचारी यूटर्न वाले नेता : सूर्या
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने रविवार को चांदनी चौक से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया। आजादपुर के प्राचीन शिव मंदिर शुरू हुए रोड शो में सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस मौके पर सूर्या ने कहा कि देश के युवा प्रधानमंत्री के विकास की राजनीति को समझते हैं और ये जान गए हैं कि देश की एकता और उन्नति उन्हीं के नेतृत्व में संभव है। केजरीवाल बिना किसी साख के भ्रष्टाचारी यूटर्न वाले नेता हैं। दिल्ली की जनता का विश्वास पूरी तरह से उनसे उठ गया है। उधर, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष ऋचा पांडे मिश्रा की अध्यक्षता में करोल बाग, महरौली, केशवपुरम समेत कई जिलों में कार्यक्रम हुए। इसमें राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अल्का गुर्जर, राष्ट्रीय महिला मोर्चा अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन, राज्यसभा संसद डॉक्टर कल्पना सैनी मौजूद रहीं। वक्ताओं ने कहा कि देश की महिलाओं ने तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com