देश भर में आए कोरोना के 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा केस…

देश में कोरोना संकट के चलते जारी लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच गई है. जबकि अब तक 2872 लोग कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं. हालांकि, अब तक 34109 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं. महानगरों में कोविड-19 के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं. मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद में कोरोना के ज्यादा मरीज हैं.

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4987 नए केस

देश में अबतक कोरोना के कुल 90927 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, लॉकडाउन के तीसरे चरण के आखिरी दिन यानी 17 मई को बीते 24 घंटे में कोरोना के 4987 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 120 मौतों की पुष्टि हुई है. इसके अलावा 3956 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.

वहीं, राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है. इसके अलावा, राजस्थान, बिहार, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश में कोरोना के ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. जबकि उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर में भी कई लोग कोरोना की चपेट में हैं.

राजस्थान में रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना संक्रमण के 70 नए केस सामने आए हैं. जिसमें से 36 मामले जयपुर, दो कोटा, दो झुनझुना, एक अजमेर, एक दोसा, एक केस बीकानेर से सामने आया है. 70 नए मामलों के बाद अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच गई है. राजस्थान में अब तक 5030 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 128 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30 हजार 706 हो चुकी है. इनमें अकेले मुंबई में 18 हजार 555 केस शामिल हैं. महाराष्ट्र में शनिवार को पिछले 24 घंटे में 1606 नए केस सामने आए हैं. जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर 67 लोगों की मौत हुई है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक 1135 लोगों की मौत हो चुकी है.

गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुजरात का अहमदाबाद जिला कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. कोरोना पर काबू पाने की तमाम कोशिशें नाकाम होती नजर आ रही हैं. अहमदाबाद में अब तक 8,144 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,989 पहुंच गई है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com