नया खुलासा: ज्यदा सेक्स से बढ़ती है औरतों की मेमरी पावर

औरतों के लिए तो इसे खुशखबरी कह ही सकते हैं। दुनिया के सबसे ‘पसंदीदा काम’ से अगर फायदा भी मिलते लगे तो कोई और क्या कहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह महज आकलन नहीं है।

नया खुलासा: ज्यदा सेक्स से बढ़ती है औरतों की मेमरी पावर

एक नई स्टडी के मुताबिक महिलाओं का अधिक सेक्स करना उनकी मेमरी पावर को बढ़ा सकता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कीजिए और इस स्टडी के मजेदार परिणाम की पूरी जानकारी लीजिए…

खुलासा: अपनी पत्नी को ‘गैरमर्द’ के साथ खुद संबंध बनाने के लिए बोल रहे हैं पति

यह नई स्टडी मॉन्ट्रियल की मैकगिल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने की है। इसके मुताबिक सेक्स महिलाओं में शब्दों को याद करने की क्षमता को बढ़ा सकता है। स्टडी के मुताबिक पीवीआई (पेनिस-वजाइनल इंटरकोर्स) एक स्वस्थ जवान औरत के मेमरी फंक्शन को बेहतर कर सकता है।

 
इससे पहले पशुओं पर सेक्स के असर के बारे में स्टडी की गई थी। इसके बाद रिसर्चर्स की टीम ने इसे नौजवान फीमेल कॉलेज स्टूडेंट्स पर आजमाया।
 
इसके बाद 18 से 29 एज ग्रुप की 78 महिलाओं को शब्दों और चेहरे पर आधार एक कंप्यूटर मेमरी प्रोग्राम में शामिल किया गया। जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्शुअल बिहैवियर में छपे रिजल्ट के मुताबिक शब्दों को याद करने की क्षमता पर अधिक सेक्स का सकारात्मक असर दिखा।
रिसर्चर्स के मुताबिक महिलाओं में अधिक सेक्स हिप्पोकैंपस (दिमाग का एक हिस्सा) में नए टिशू बने। हिप्पोकैंपस इमोशन, मेमरी और ऑटोनॉमिक नर्वस सिस्टम का सेंटर माना जाता है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com