नासा की ओर से 2018 में मंगल पर अब जाएगी फ्लाइट, 1 लाख भारतीयों ने बुक कराया टिकटनासा की ओर से 2018 में मंगल पर अब जाएगी फ्लाइट, 1 लाख भारतीयों ने बुक कराया टिकट

नासा की ओर से 2018 में मंगल पर अब जाएगी फ्लाइट, 1 लाख भारतीयों ने बुक कराया टिकट

मंगल पर नासा की ओर से साल 2018 में  एक फ्लाइट रवाना की जाएगी और इस सफर के लिए आम लोगों को भी निमंत्रण भेजा गया है। चौंका देने वाली बात है कि करीब 1 लाख भारतीयों ने मंगल ग्रह पर जाने की इच्छा जताई है। नासा की ओर से 2018 में मंगल ग्रह पर जाने वाली फ्लाइट के लिए 1,38,899 भारतीयों ने टिकट बुकिंग के लिए अपना नाम भेजा है।नासा की ओर से 2018 में मंगल पर अब जाएगी फ्लाइट, 1 लाख भारतीयों ने बुक कराया टिकटनासा की ओर से 2018 में मंगल पर अब जाएगी फ्लाइट, 1 लाख भारतीयों ने बुक कराया टिकटअभी-अभी: भारत में लॉन्च हुआ Panasonic का बजट स्मार्टफोन Eluga I5

नासा के मुताबिक मंगल पर जाने के लिए फाइनल किए गए नामों को एक सिलिकॉन माइक्रोचिप पर इलेक्ट्रोन माइक्रोबिम के जरिए लिखा जाएगा। नासा ने कहा कि जिन लोगों ने मंगल पर जाने के लिए अपना नाम भेजा है उन्हें ऑनलाइन ही बॉर्डिंग पास दिए जाएंगे।

नासा के पास करीब दो करोड़ 42 लाख नाम आए हैं। दिलचस्प बात है कि मंगल पर जाने वाले देशों की लिस्ट में भारत तीसरे नंबर पर रहा, जबिक पहले पर अमेरिका और दूसरे पर चीन रहा है।

अमेरिका की ओर से 6,76,773 और चीन की ओर से 2,62,752 लोगों के नाम नासा के पास आए हैं। स्पेस एक्सपर्ट्स के मुताबिक लिस्ट में अमेरिका का सबसे ऊपर होना लाजमी है, क्योंकि ये नासा का मिशन है। वहीं चीन के बाद भारत का नंबर आना चौंकाने वाला है। हालांकि, इससे भारत और अमेरिका के रिश्तों में भी मजबूती आएगी।

बता दें कि 5 मई को निकलने वाली फ्लाइट 26 नवंबर 2018 को मंगल पर पहुंचेगी और ये करीब 720 दिन का मिशन है।  

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com