निम्बू के इस्तेमाल से बनाये अपने पैरो की एड़ियों को मुलायम

निम्बू के इस्तेमाल से बनाये अपने पैरो की एड़ियों को मुलायम

ठण्ड के मौसम में अक्सर लड़किया अपनी एड़ियों के फटने की समस्या से परेशान रहती  है, एड़ियों के फटने के कारण कभी कभी स्किन इंफेक्शन होने का भी खतरा होता है. इसके अलावा दिनभर धूल मिटटी के सम्पर्क में रहने के कारण भी  पैरों की त्वचा सख्त होकर फटने लगती है. लड़किया अपने पैरो की एड़ियों को ठीक करने के लिए कई तरीको का इस्तेमाल करती है. पर कोई भी तरीका काम में नहीं आता है पर क्या आपको पता है की नींबू के इस्तेमाल से आप अपनी एड़ियों को नरम और मुलायम बना सकती है. आइये  जानते है की निम्बू के इस्तेमाल से आप एड़ियों को नरम और मुलायम बना सकती है.निम्बू के इस्तेमाल से बनाये अपने पैरो की एड़ियों को मुलायमइन तरीको से ठण्ड के मौसम में अपने होंठो को बनाये मुलायम

1- एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए रोज रात में सोने से पहले नींबू को काटकर अपनी एड़ियों में रख कर मोज़े पहन लें सुबह उठने पर मोजो को निकाल लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपके एड़ियों की स्किन मुलायम होने के साथ फटी एड़ियों की समस्या भी दूर हो जाएगी.

2- अगर आपकी एड़िया फट गयी है तो नींबू के एक टुकड़े को लेकर अपनी फटी हुई एड़ियों पर अच्छे से रगड़े, फिर 2 घंटे बाद अपने पैरों को गुनगुनें पानी डालकर 10 मिनट तक रखे. ऐसा करने से पैरों की बदबू भी दूर होगी और वो मुलायम हो जाएगी.

3- अपने पैरो की स्किन को मुलायम बनाने के लिए एक टब में गर्म पानी लेकर उसमे थोड़ा सा नमक ,नींबू, ग्लिसरीन और रोजवॉटर मिलाए. अब इस पानी में 15-20 मिनट तक अपने पैरो को डुबोकर रखे, फिर अपनी एड़ियों को रगड़ कर साफ कर ले. अगर आप हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे कुछ ही समय में आपकी फटी एड़ियों की समस्या दूर हो जाएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com