नैनीताल में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, सक्रिय मरीजों की संख्या 116…..

कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। पिथौरागढ़ में सात, नैनीताल में चार, बागेश्वर में तीन और अल्मोड़ा में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नैनीताल जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 326, पिथौरागढ़ जिले में 51, बागेश्वर में 38, अल्मोड़ा में 74, चंपावत में 48 और ऊधमसिंहनगर में 90 हो गई है।

नैनीताल जिला

नैनीताल जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को चार नए मामले सामने आए। दो जून को मुरादाबाद से एक युवक मोहल्ला गुलरघट्टी तथा दूसरा युवक दिल्ली से कोटाबाग गांव के लिए आया था। दोनों युवकों को रामनगर में संस्थागत क्वारंटाइन किए गए थे। दोनों संक्रमित युवकों को क्वारंटाइन सेंटर से कोविड सेंटर छोई में भेजा जा रहा है। सीएमओ डॉ. भारती राणा ने बताया कि पांच जून को दो लोग मुंबई से लौटे थे। स्टेजिंग एरिया में जांच हुई थी। बुखार के लक्षण दिखने पर उन्हें तत्काल एसटीएच में भर्ती कर दिया था। इसी के साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 326 हो गई है। इसमें से 210 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 116 रह गई है।

बागेश्वर जिला

बागेश्वर जिले में तीन कोरोना संक्रमित और मिलने से कुल संख्या बढ़कर 38 हो गई है। सभी प्रवासी है जो क्वारंटाइन सेंटर में थे। अभी तक 17 कोरोना पाजिटिव ठीक हो चुके हैं। पिछले चार दिन में 15 नए मामले प्रकाश में आ चुके हैं। इन कोरोना संक्रमितों में से दो लोग मुंबई से और एक दिल्ली से लौटा है।

चम्पावत जिला

चम्पावत जिले में एक और संदिग्धों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 47 हो गई है। दस मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। ऐसे में अब जिले में कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है। जिले के संक्रमित एक युवक की मौत हो चुकी है।

अल्मोड़ा जिला

दिल्ली के रेडजोन से तलाई गांव लौटे संक्रमित बुजुर्ग प्रवासी का छोटा भाई भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बुजुर्ग की मौत के बाद बीती छह जून को उसे जिला मुख्यालय के बेस चिकित्सालय में आइसोलेट किया गया था। ग्रामीणों के अनुसार वह अपने संक्रमित बड़े भाई के संपर्क में रहा और अंत्येष्टि में भी शामिल हुआ था। अलबत्ता, एहतियातन उसकी पत्नी को भिकियासैंण सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मामले 74 जबकि सक्रिय केस 10 हो गए हैं।

पिथौरागढ़ जिला

सीमांत जिले पिथौरागढ़ में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के सात और मामले सामने आए। पॉजिटिव पाए गए लोगों में छह गंगोलीहाट और एक पिथौरागढ़ तहसील का है। रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन सभी को क्वारंटाइन से आइसोलेशन में शिफ्ट किया जा रहा है। जिले में अब तक 51 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 22 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। आइसोलेशन सेंटर में अब 29 लोग हो गए हैं।

ऊधम सिंह नगर जिला

ऊधमसिंह नगर जिले में एक पॉजिटिव मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 96 हो गई है, जिनमें 28 मामले सक्रिय हैं। 63 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में 9 प्राइवेट लैब कलेक्शन सेंटर बनाएं गए हैं। रुद्रपुर, बाजपुर, खटीमा व काशीपुर में सेंटर हैं। इनमें जांच कराने की अनुमति है। एक जांच की 4500 रुपये लिए जाते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com