न्यूकासल यूनाइटेड ने एम्बाप्पे की पीएसजी को टीम को 4-1 से हराया

न्यूकासल यूनाइटेड के लिए एम. अलमिरोन, डी. जलाना, एस लॉन्गस्टाफ, एफ शार ने गोल दागे। वहीं, पीएसजी के लिए एकमात्र गोल एल हर्नांडेज ने किया।

चैंपियंस लीग में बुधवार की रात बड़ा उलटफेर देखने को मिला। न्यूकासल यूनाइटेड ने स्टार खिलाड़ियों से भरी पीएसजी की टीम को 4-1 से हरा दिया। न्यूकासल यूनाइटेड के लिए एम. अलमिरोन, डी. जलाना, एस लॉन्गस्टाफ, एफ शार ने गोल दागे। वहीं, पीएसजी के लिए एकमात्र गोल एल हर्नांडेज ने किया। न्यूकासल यूनाइटेड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को 20 वर्षों में अपने पहले चैंपियंस लीग घरेलू मैच में फ्रांस की चैंपियन टीम पेरिस सेंट जर्मेन पर 4-1 से शानदार जीत हासिल की। न्यूकासल ने मिगुएल अल्मिरोन के गोल से 17 वें मिनट में बढ़त हासिल की, इसके बाद डैन बर्न ने ब्रेक से छह मिनट पहले हेडर के जरिए न्यूकासल की बढ़त को दोगुना कर दिया। सीन लॉन्गस्टाफ ने दूसरे हाफ में गोल कर अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी।

लुकास हर्नांडेज ने 56वें मिनट में गोल कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन उनके अलावा पीएसजी का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया। फैबियन शार ने अतिरिक्त समय में गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया, जो कि निर्णायक साबित हुआ। इस जीत ने न्यूकासल को चार अंकों के साथ ग्रुप एफ में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

सितंबर 2004 में चेल्सी के खिलाफ 3-0 से हारने के बाद पीएसजी को चैंपियंस लीग में ग्रुप स्टेज में अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा और मार्च 2001 में डेपोर्टिवो ला कोरुना से 3-4 की हार के बाद पहली बार प्रतियोगिता में एकल ग्रुप गेम में चार हार का सामना करना पड़ा।

एसजी ने इस सत्र में लीग 1 में घरेलू स्तर पर आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते हुए न्यूकैसल की यात्रा की, जबकि चैंपियंस लीग में इंग्लिश टीमों के साथ अपने पिछले सात मुकाबलों में पांच हार का निराशाजनक रिकॉर्ड भी कायम किया।

इस मैच में पीएसजी की टीम शुरुआत से ही लय में नहीं दिख रही थी। पीएसजी के खिलाड़ियों के शॉट गोल पोस्ट में नहीं जा रहे थे। वहीं, न्यूकासल धीरे-धीरे खेल में आगे बढ़ता गया। अल्मिरोन ने 17वें मिनट में पहला गोल किया और 39वें मिनट में बर्न ने दूसरा गोल किया। हालांकि, लंबी वीएआर समीक्षा के बाद उन्हें यह गोल मिला। पहले हाफ में 2-0 की बढ़त लेने के बाद भी न्यूकासल की टीम रुकी नहीं। लॉन्गस्टाफ ने 50वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त 3-0 कर दी। हर्नान्डेज के गोल ने भरोसा दिलाया कि पीएसजी की टीम वापसी कर सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

अंत में शार ने अतिरिक्त समय में गोल किया और अपनी टीम की यादगार जीत में योगदान दिया। बुधवार को समूह की अन्य प्रतियोगिता में, बोरूसिया डॉर्टमुंड और एसी मिलान ने जर्मनी में 0-0 से ड्रा खेला, इस सीजन में अपने शुरुआती दो चैंपियंस लीग मैचों में मिलान का दूसरा ड्रॉ मैच था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com