न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने कहा- इस भारतीय बल्लेबाज का कैच ड्रॉप करके लगा जैसे हमने WTC खिताब गंवा दिया

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने बताया कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान उन्होंने रिषभ पंत का कैच रिजर्व डे वाले दिन गिरा दिया था। इस कैच के गिरने के बाद उन्हें ऐसा लगा था कि, जैसे उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवा दिया। रिजर्व डे के दिन जब रिषभ पंत पांच रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब काइल जैमीसन की गेंद पर पहले सेशन में टिम साउथी ने सेकेंड स्लिप पर उनका कैच छोड़ दिया था। उस वक्त टीम इंडिया ने चार विकेट पर 82 रन बना लिए थे और रिषभ पंत मध्य में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे।

टिम साउथी से पूछा गया कि, क्या पंत का कैच छोड़ने के बाद आपको लगा कि आपने ये खिताब गंवा दिया है तो इस पर उन्होंने कहा कि, उनका कैच छोड़ने के बाद मेरे दिमाग में इस तरह की बातें घूम रही थी, लेकिन मुझे अगले ओवर में गेंदबाजी करनी थी इस वजह से मुझे इस घटना को पीछे छोड़ना पड़ा। रिषभ में इतनी काबिलियत है कि वो पांच ये छह ओवर में खेल को आपसे दूर ले जा सकते हैं। उनका कैच छोड़ने के बाद मुझे अगला ओवर फेंकना था इस वजह से मुझे उस बात को वहीं पर छोड़नी पड़ी, लेकिन जब वो आउट हुए तब मुझे काफी राहत मिली। रिषभ पंत ने इस पारी में 41 रन बनाए थे और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए थे।

टिम साउथी ने कहा कि, ये एक भयानक एहसास था। शायद एक क्रिकेटर के लिए सबसे बुरा अहसास यही होता है। जब आप एक कैच छोड़ते हैं, तो आपको लगता है कि आप अपने साथियों को निराश कर रहे हैं। ये पूछे जाने पर कि क्या साउथी ने सोचा था कि अगस्त 2019 में चक्र शुरू होने पर न्यूजीलैंड वास्तव में डब्ल्यूटीसी का विजेता हो सकता है। इसके जवाब में दाएं हाथ के सीमर ने कहा कि, नहीं दो साल पहले हम श्रीलंका से अपना पहला टेस्ट हार गए थे और हमने इसके बारे में सोचा भी नहीं था, लेकिन बाद में हमने कुछ बहुत अच्छी क्रिकेट खेली और हम आखिरी में फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे और साथ ही साथ हमारी टीम को थोड़ा सा भाग्य का भी साथ मिला और हमने खिताब जीत लिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com