पंजाब के पठानकोट में एक और कश्‍मीरी आतंकी को किया गिरफ्तार, दो दिन पहले हथियार के साथ दो पकड़े गए थे

पंजाब के पठानकोट में एक और कश्‍मीरी आतंकी को गिरफ्तार किया गय है। वह पठानकोट से होकर जम्‍मू-कश्‍मीर मेें दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए आतंकी की पहचान जावेद मोहम्मद भट्ट के रूप में हुई है। इससे पहले वीरवार को दो कश्‍मीरी आतंकियों को पठानकोट में हथियारों के साथ पकड़ा गया था। बताया जाता है कि व‍ह लश्‍कर ए तैइबा का आतंकी है।

बताया जाता है कि आज पकड़ा गया आतंकी जावेद वीरवार को गिरफ्तार किए गए आतंकियों का साथी है। वह अपने साथियों के पकड़े जाने के बाद कश्‍मीर घाटी भागने की काेशिश कर रहा था। बता दें कि वीरवार कश्‍मीर के शोपियां के रहने वाले लश्‍कर ए तैइबा के आ‍तंकियों अमीर वानी और वसीम वानी को गिरफ्तार किया गया था। उनसे एके-47 राइफल, ग्रेनेड और कारतूस बरामद किया गया था। वे इसे आतंकी वारदात करने जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग ले जा रहे थे।

29 साल का जावेद मोहम्‍मद भट्ट जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां के शिरमल का रहनेवाल बताया जाता है। उसे पठानकोट पुलिस ने अमृतसर-जम्मू राजमार्ग पर धोबरा ब्रिज पर ट्रक में पकड़ा गया। आतंकी जावेद पठानकोट के मुख्य मार्ग की बजाय तारागढ़ से बमियाल सेक्टर से जम्‍मू-कश्‍मीर भागने का प्रयास में था। जावेद वीरवार को पहले पकड़े गए दोनों आतंकवादियों के बचपन का साथी है। तीनों लश्‍कर ए तैइबा के आतंकी हैं।

बता दं कि वीरवार को पकड़े गए आतंकियों से पूछताडछ में खुलासा हुआ है कि पा‍किस्‍तान की कुख्‍यात खुुफिया एजेंसी आइएसआइ कश्‍मीर में हथियार भेजने के लिए पंजाब काे जरिया बना रहा है। पाकिस्‍तानी से तस्‍करी के माध्‍यम से पंजाब के नशा तस्‍करों को हथियार भेजे जा रहे हैं और इसके बाद इन्‍हें कश्‍मीर घाटी पहुंचाने की कोशिश की जाती है।

बता दें कि पंजाब में कई बार पाकिस्‍तान से भेजे गए हथियार बरामद हुए हैं। हथियार भेजने के लिए पाकिस्‍तान की ओर से ड्रोन को भी इस्‍तेमाल किया गया था। पठानकोट से लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों आमिर हुसैन वानी और वासिम हसन वानी शोपियां जिला स्थित गांव हफ्सरमल व शर्मल के रहने वाले हैैं। इनके पास से दस हैंड ग्रेनेड, एक एके-47, दो मैगजीन और 60  कारतूस बरामद किए थे। वे ये हथियार फलों व सब्जियों से लदे ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com