पटना, बेगूसराय समेत इन जिलों में बारिश-वज्रपात का यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा कि लोग सतर्क और सावधान रहें। यदि आप खुले में हो तो जल्द से जल्द पक्के मकान में शरण लें। किसान अपने खेतों में न जाएं।

बिहार में कोसी, गंडक, बागमती नदी कहर बरपा रही है। अब तक दो गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया। करीब तीन लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। बिहार सरकार ने अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में सात तटबंध टूट चुके हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले एक से तीन घंटे में पटना, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पूर्णिया, किशनगंज, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया और सारण समेत कुछ जिलों बारिश और वज्रपात के आासार हैं।

किसान अपने खेतों में न जाएं
मौसम विभाग ने कहा कि मौसम का देखते हुए लोगों से अपील है कि वह सतर्क और सावधान रहें। यदि आप खुले में हो तो जल्द से जल्द पक्के मकान में शरण लें। बिजली के खंभों और पेड़ से दूर चले जाएं। किसान अपने खेतों में न जाएं एवं में मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

कई गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है
इधर, नेपाल में हो रही बारिश के कारण बिहार में कोसी, गंडक बागमती समेत कई नदियां उफान पर हैं। सुपौल, सहरसा, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है। लोग पलायन कर चुके हैं। जिला प्रशासन अलर्ट पर है। लगातार लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने की अपील कर रही है। इतना ही नहीं पटना में गंगा नदी फिर से लाल निशान के पास पहुंच गई है। कुछ नीचले इलाकों में फिर से बाढ़ का खतरा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com