पटना समेत कई जिलों में भीषण गर्मी, स्कूल में बच्चे भी परेशान दिखे

बिहार के कुछ जिला में बारिश के बाद तापमान में कमी आई तो लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन, फिर गर्मी बढ़ने लगी। इसी बीच आज से पटना समेत कई जिलों में स्कूल भी खोल दिए गए। बच्चे स्कूल तो पहुंच गए लेकिन झुलसाने वाली गर्मी से काफी परेशान दिखे। मौसम विभाग ने रोहतास, भोजपुर, भोजपुर और अरवल में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है। पटना में भी तापमान 42 डिग्री तक जाने के आसार हैं।

पटना में उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान हैं
गर्मी को देखते हुए लोगों ने शिक्षा विभाग से स्कूल टाइमिंग पर विचार करने की अपील की है। पटना के कई प्राइवेट स्कूल में दोपहर एक बजे छुट्टी होगी। उस समय धूप में नहीं निकलने की चेतावनी रहती है। ऐसे में बच्चे अगर तेज धूप में स्कूल से घर आएं तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है। लू का खतरा भी बना रहेगा। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा गर्मी पटना से सटे वैशाली में पड़ी। इसके अलावा बक्सर और इसके आसपास के जिलों में भी गर्मी से लोग परेशान रहे। पटना में उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। सोमवार सुबह से ही इतनी गर्मी पड़ रही है कि लोग घर से निकलने में परहेज कर रहे हैं।
बिहार के दक्षिणी इलाकों में गर्म वातावरण बना रहेगा
इधर, मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को बिहार के दक्षिणी इलाकों में गर्म वातावरण बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिन में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो सकती है। इसके बाद ही गर्मी से राहत मिलेगी।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com