पांच राज्यों में पहुंची डेरा हिंसा की आग, अब तक 30 की मौत, देखिए तस्वीरें !

चंडीगढ़ : यौन शोषण मामले में पंचकूला सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा ने अब 5 राज्यों तक पहुंच चुकी है। पंजाब और हरियाणा में भड़की हिंसा की आग यूपी, दिल्ली और राजस्थान तक फैल गई। पंचकूला में अब 28 और सिरसा में दो लोगों की मौत की खबर है, 250 लोग घायल हुए है। पुलिस ने एक हजार समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। पंचकूला व सिरसा में सेना को बुलाया गया है। पंचकूला में कफ्र्यू लगा दिया गया है। कोर्ट ने अब बाबा राम रहीम की सम्पत्ति को जब्त करने का आदेश दिया है।


अदालत के फैसले के बाद बेकाबू बाबा समर्थकों ने पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में आगजनी और तोडफ़ोड़ की है। पंचकूला में उपद्रवियों ने मुक्तसर साहिब के कसबा मलोट के रेलवे स्टेशन को आग के हवाले कर दिया है। मुक्तसर के मलोट में रेलवे स्टेशन पर आग लगाने के बाद एक पेट्रोल पंप पर भी आग लगा दी गई है। इसके अलावा मीडिया की 3 ओबी वैन में भी आग लगा दी। हवाई फायर किए और पंचकूला के सीबीआई दफ्तर में तोडफ़ोड़ उसमें आग लगा दी। एलआईसी के दफ्तर को भी आग के हवाले कर दिया।
गिद्दड़बाहा के रेलवे स्टेशन को भी आग के हवाले किया गया। संगरुर में बिजली घर में आग लगाई गई।

 


हरियाणा के कई शहरों की बिजली काट दी गयी। सिरसा में भारी हिंसा के बाद सेना तैनात कर दी गई है। उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए सेना ने यहां फ्लैगमार्च भी किया। कई जिलों में तमाम स्कूलों व कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। डेरा समर्थकों पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। उग्र भीड़ पर काबू पाने के लिए प्रशासन और पुलिस के सारे प्रबंध और दावे फेल साबित हुए। इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत कर उन्हें हालात की जानकारी दी। वहीं सिरसा में सेना के जवान राम रहीम के मुख्यालय पहुंच गयी है।

सेना में मुख्यालय में चले जाने को कहा गया है। सिरसा में सेना फ्लैग मार्च कर रही है। उधर डेरा सच्चा सौदा ने अदालत के फैसले के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया जारी की। डेरा के प्रवक्ता डॉ. दिलावर इंशा ने कहा कि उनके साथ अन्याय हुआ है। डेरा इसके खिलाफ अपील करेगा। प्रवक्ता ने कहा हमारे साथ वही हुआ है जो इतिहास में गुरुओं के साथ हुआ था। डेरा सच्चा सौदा मानवता की भलाई के लिए है और सभी शांति बनाएं रखें। वहीं बाबा राम रहीम को हेलीकाप्टर से जेल ले जाया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com