पाकिस्तान: अगले सप्ताह चीन की यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री शरीफ

प्रधानमंत्री ने अपनी आगामी चीन यात्रा को लेकर शुक्रवार को इस्लामाबाद में एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने चीनी कंपनियों को पाकिस्तान में उद्योग स्थापित करने को प्रोत्साहित करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

पाकिस्तान की आर्थिक हालात किसी से छिपे हुए नहीं है। यहां महंगाई ने सभी सीमाएं तोड़ दी हैं। इस बीच, इस्लामाबाद एक बार फिर अपने दोस्त बीजिंग के साथ नजदीकियां बढ़ाने लगा है। दरअसल, द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अगले सप्ताह चीन की यात्रा पर जाएंगे।

पांच दिवसीय होने वाली यात्रा

विदेश कार्यालय ने शुक्रवार को एलान किया की शरीफ मंगलवार को चीन की यात्रा पर जाएंगे। यह यात्रा पांच दिवसीय होने वाली है। बता दें, दोनों देश अरबों डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत सहयोग को उन्नत करना चाहते हैं।

इस दिन जाएंगे पीएम

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने बताया कि शरीफ चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के निमंत्रण पर चार से आठ जून तक चीन में रहेंगे। इस यात्रा का उद्देश्य चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना के तहत सहयोग बढ़ाना है, क्योंकि दोनों पक्ष परियोजना के दूसरे चरण को शुरू करने के लिए तत्पर हैं।

इस्लामाबाद में एक बैठक की

प्रधानमंत्री ने अपनी आगामी चीन यात्रा को लेकर शुक्रवार को इस्लामाबाद में एक बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने चीनी कंपनियों को पाकिस्तान में उद्योग स्थापित करने को प्रोत्साहित करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया। साथ ही आश्वासन दिया गया कि पाकिस्तान चीनी उद्योगपतियों और निवेशकों को हर संभव सुविधाएं प्रदान करेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री को चीन की यात्रा की तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान चीनी शहर शेनझेन की यात्रा के दौरान पाकिस्तान के उद्योगपतियों, निवेशकों और उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी उनके साथ होगा। प्रतिनिधिमंडल चीनी व्यापार समुदाय से मुलाकात करेगा और दोनों देशों के बीच व्यापार-से-व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा करेगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com