पाकिस्तान जाकर जाकिर नाइक करने लगा भारत की तारीफ

जाकिर नाइक को पाकिस्तान की मेहमाननवाजी कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। दरअसल इस्लामिक स्कॉलर करीब 1000 किलोग्राम सामान लेकर पहुंचा था। पाकिस्तान एयरलाइंस उसके अतिरिक्त सामान के पैसे वसूले। इस बात से जाकिर नाइक परेशान हो उठा। उसने कहा कि यही अगर मैं भारत में होता तो वहां मेरे सामान के पैसे नहीं वसूले जाते।

भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला जाकिर नाइक (Zakir Naik Praise India) इस समय पाकिस्तान की यात्रा पर है। 28 अक्टूबर तक वो पाकिस्तान में रहने वाला है। हालांकि, जाकिर नाइक को पाकिस्तान की मेहमाननवाजी कुछ खास रास नहीं आई।

दरअसल, मलेशिया से 1000 किलोग्राम सामान लेकर वो पाकिस्तान पहुंचा था। उसे यह गलतफहमी थी कि पाकिस्तान एयरलाइंस उसके सामानों के पैसे नहीं वसूलेंगे, लेकिन पाकिस्तान एयरलाइंस ने उसे उसके 50 प्रतिशत सामानों पर ही छूट देने की पेशकश की। यह बात जाकिर नाइक को पसंद नहीं आई।

जाकिर नाइक ने सुनाई अपनी पीड़ा
जाकिर नाइक ने कहा,”जब मैं पाकिस्तान आ रहा था, तो हमारे सामान का वजन 1000 किलोग्राम था। मैंने पीआईए के सीईओ से बात की। स्टेशन मैनेजर ने कहा कि वो मेरे लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, जब मैंने उनसे कहा कि मेरे पास 500 से 600 किलोग्राम अतिरिक्त सामान है और मेरे साथ छह लोग यात्रा कर रहे हैं तो उन्होंने मुझे 50 प्रतिशत छूट देने की बात कही। इसपर मैंने कहा कि लगेज का पैसा न लें। मैंने छूट लेने से इनकार कर दिया।”

‘मैं पाकिस्तान का मेहमान हूं लेकिन…’
वहीं, जाकिर नाइक ने कहा कि जब कोई गैर-मुस्लिम उसे भारत में देखता है तो वो उसे मुफ्त में जाने देता है। उसने कहा, भारत के लोग डॉ जाकिर नाइक को देखते हैं और 1000 से 2000 किलोग्राम अतिरिक्त सामान माफ कर देते हैं। लेकिन पाकिस्तान सरकार का मैं मेहमान हूं फिर भी पाकिस्तान एयरलाइंस मेरे सामान पर पैसे ले रहे हैं। विवादित इस्लामिक स्कॉलर ने दावा किया कि पाकिस्तान एयरलाइंस ने उनसे हर 1 किलो अतिरिक्त सामान के लिए 101 मलेशियाई रिंगिट(लगभग 2,137 रुपये) वसूले।

जाकिर ने पाकिस्तान में जाकर की भारत की तारीफ
जाकिर नाइक ने खुले मंच से दुनिया के सामने इस पीड़ा को बयां किया है। वहीं, उन्होंने कहा कि अगर यही मैं भारत में रहता तो वहां का अगर कोई हिंदू भी रहता तो कहता ये जाकिर नाइक हैं। ये जो भी कहेंगे सच कहेंगे सच के सिवा कुछ नहीं कहेंगे। उसने कहा कि पीएम मोदी गलत हो सकते हैं, लेकिन भारत नहीं।

साल 2016 में जाकिर नाइक भारत से भाग गया था। तब से वो मलेशिया में ही रह रहा है। हालांकि, भारत ने मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है। भारत ने जाकिर नाइक को भगोड़ा घोषित कर रखा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com