पेट्रोल-डीजल के दाम में रोज रोज बदलाव के लिए, हड़ताल करेंगे पंप मालिक

पेट्रोल-डीजल के दाम में रोज रोज बदलाव के लिए, हड़ताल करेंगे पंप मालिक

देश में पेट्रोल व डीजल के दाम 16 जून से दैनिक आधार पर तय होना शुरू हो जाएंगे. पब्लिक सेक्टर की तेल विपणन कंपनी आईओसी, बीपीसीएल व एचपीसीएल ने इसके लिए स्वचालित प्रणाली लगा दी है. वहीं पेट्रोल पंप डीलरों का एक वर्ग सरकार के इस कदम से परेशान है. पेट्रोल पंप डीलरों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.पेट्रोल-डीजल के दाम में रोज रोज बदलाव के लिए, हड़ताल करेंगे पंप मालिकINCOME TAX ने बनाया एक नया नियम, जिससे रुकेगी टैक्स चोरी…

दैनिक आधार पर तय होंगे पेट्रोल व डीजल के दाम

सरकार ने पांच शहरों में पेट्रोल व डीजल के दाम दैनिक आधार पर तय करने की प्रायोगिक परियोजना के सफल होने के बाद देश भर में इसे लागू करने का फैसला किया है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आईओसी ने एक बयान में कहा है, इस कदम से यह सुनिश्चित होगा कि तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमत में छोटे से छोटे बदलाव का फायदा भी डीलरों व उपभोक्ताओं को मिले .

शाहरुख के बेटे को नाक पर लगी चोट लगाने के कारण, डॉक्टर ने दी सर्जरी की सलाह

16 जून को होगी हड़ताल 

आईओसी का कहना है कि चंडीगढ़, जमशेदपुर, पुडुचेरी, उदयपुर व विशाखापत्तनम में इस परियोजना का 40 दिन तक सफल कार्यान्यवन किया गया, जिससे इसके सफल कार्यान्वयन का आश्वासन मिला है. वहीं फेडरेशन आफ आल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स एफएआईपीटी ने एक बयान में कहा है कि सरकार के इस कदम के विरोध में 16 जून को पेट्रोल व डीजल की कोई खरीदो फरोख्त नहीं होगी .

यह कीमतों मे पारदर्शिता लाएगी

आईओसी का कहना है कि डीलरों को यह देखना होगा कि कीमतों को हर रोज अद्यतन रखा जाए. लोगों को इसकी जानकारी के लिए संशोधित कीमतें पेट्रोल पंप पर तत्काल दर्शायी जाएंगी. यह पहल ग्राहकों को सबसे अच्छी कीमत पर ईंधन उपलब्ध कराने और कीमत प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com