फलस्तीनियों को गाजा के बाहर बसाने के इस्राइली मंत्री के बयान का अमेरिका ने किया विरोध…

संयुक्त राज्य अमेरिका ने फलस्तीनियों को गाजा के बाहर पुनर्स्थापित कराने के इस्राइली मंत्रियों को बयान को भड़काऊ और गैरजिम्मेदराना बताते हुए खारिज कर दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका हमेशा से स्पष्ट रहा है कि गाजा फलस्तीन का हिस्सा है और उन्हीं का रहेगा।

अमेरिका ने खारिज किया इस्राइली मंत्रियों का बयान 
मैथ्यू मिलर ने अपने बयान में कहा, ‘अमेरिका ने इस्राइली मंत्री बेजालेल स्मॉटरिच, इतामार बेनग्वीर के फलस्तीनियों को गाजा के बाहर पुनर्स्थापित करने के बयान को भड़काऊ और गैरजिम्मेदराना बताया है। हमवे उनके इस बयान को खारिज कर दिया है।’ मिलर ने कहा, ‘हम स्पष्ट है कि गाजा फलस्तीन की जमीन है और हमेशा फलस्तीन का ही रहेगा।’

उन्होंने कहा कि अमेरिका एक ऐसा भविष्य चाहता है जिसमें कभी भी इस्राइल पर कोई आतंकी हमला न हो और हमास का गाजा पर कोई अधिकार नहीं होगा। इस्राइल के स्थानीय मीडिया के अनुसार, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दो प्रमुख नेताओं ने सोमवार को गाजा के पुनर्निर्माण और फलस्तीनियों को पुनर्स्थापित करने को बढ़ावा देने का समर्थन किया। वहीं कट्टरपंथी नेता एमके एविग्डोर लिबरमैन ने दक्षिण लेबनान पर कब्जा करने की मांग की।

फलस्तीनियों को गाजा के बाहर पुनर्स्थापित करने पर चर्चा
मीडिया से बात करते हुए इस्राइली नेता इतामार बेनग्वीर ने कहा, ‘हम गाजा के किसी भी क्षेत्र से पीछे नहीं हट सकते हैं। न सिर्फ मैं वहां यहूदियों को बसाने के पक्ष में हूं बल्कि मैं समझता हूं कि ये एक अहम चीज भी है। वहीं बेजालेल स्मॉटरिच ने अपनी पार्टी से कहा कि चल रहे गाजा संघर्ष का सही समाधान गाजा के निवासियों को उन देशों में पुनर्स्थापित किया जाए जो शरणार्थियों को लेने के लिए सहमत हो। हालांकि, पीएम नेतन्याहू अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने गाजा से फलस्तीनियों के पुनर्स्थापित का कड़ा विरोध कया है।

बता दें कि सात अक्तूबर को हमास के आतंकियों ने इस्राइल पर हमला किया था, जिसमें करीब 2,500 आतंकी गाजा से इस्राइली सीमा को पार करते हुए इस्राइल पहुंचे थे। बदले में इस्राइल ने गाजा में हमले किए और वहां के स्वास्थ्य केंद्र, स्कूलों और इमारतों को मलवे में तबदील कर दिया। गाजा के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कि गाजा में करीब 20,000 लोगों की मौत हो चुकी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com