बांग्लादेश ने अपनी टीम के कुछ खिलाड़ियों को नहीं दी स्टेडियम में प्रैक्टिस करने की इजाजत….

कोविड 19 महामारी की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट की सारी गतिविधियां बंद हो गई थीं। हालांकि अब कोशिश ये है कि क्रिकेट फिरे से शुरू हो और इसके लिए आइसीसी व तमाम देश के बोर्ड इस दिशा में कदम उठाते नजर आ रहे हैं, लेकिन हर किसी की पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों की सुरक्षा है। एक तरफ जहां इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है तो दूसरी तरफ कई ऐसे देश के बोर्ड हैं जिन्होंने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है और वो पहले खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं।

इसी क्रम में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने अपनी टीम के धुरंधर विकेटकीपर-बल्लेबाज व पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहमी समेत कुछ अन्य खिलाड़ियों को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में फिलहाल अभ्यास शुरू करने की इजाजत नहीं दी है। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने ये कदम उठाया है।

बीसीबी ने कहा कि अभी मीरपुर स्टेडियम को पूरी तरह से संक्रमण मुक्त नहीं किया गया है। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने क्रिकबज से कहा कि अभ्यास पर लौटने के लिए मुश्फिकुर रहीम ने हमसे संपर्क किया था। वो अपनी प्रैक्टिस शुरू करना चाहते थे लेकिन हमने उनसे कहा कि इसके लिए अभी सुरक्षित समय नहीं है। वह घर पर ही अभ्यास करें। हालांकि ये खिलाड़ियों के लिए सबसे जरूरी है, लेकिन उनकी सुरक्षा सबसे अहम है।

उन्होंने कहा कि कुछ और खिलाड़ी अभ्यास शुरू करना चाहते थे लेकिन हमारा मैसेज सबके लिए एक जैसा है। हम अपने स्टेडियमों को संक्रमण मुक्त कर रहे हैं लेकिन अभी यह काम पूरा नहीं हुआ है। आपको बता दें कि बांग्लादेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 55 हजार से ज्यादा मामले पाए गए हैं और 746 लोगों की मौत हो चुकी है। चौधरी ने कहा कि हम अभ्यास या फिर खेल शुरू करने को लेकर जल्दबाजी नहीं कर सकते। कई देशों में क्रिकेट बहाल हो रहा है। हम भी करेंगे लेकिन इसके बारे में सही तारीख नहीं बता सके।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com