बारिश के मौसम में इन चीजों को खाने से आ सकती हैं ये 5 बड़ी परेशानियाँ

बारिश के मौसम में अगर खाने को लेकर परहेज नहीं किया जाए, तो इससे सेहत से जुड़ी बहुत सारी समस्याएं भी पैदा हो सकती है। इसमें कोई शक नहीं है कि चिलचिलाती गर्मी में बारिश की बूंदें काफी राहत देती हैं। इस मौसम कुछ गलत खाना खाने से पेट खराब हो जाता है, जिस वजह से आप काफी परेशानी होती है। इस मौसम में इन सब्जियों से परहेज करें।बारिश के मौसम में इन चीजों को खाने से आ सकती हैं ये 5 बड़ी परेशानियाँ

1. बारिश के मौसम में हमारी पाचन क्रिया काफी कमजोर हो जाती है, इसलिए ज्यादा भारी भोजन पचने में मुश्किल होती है। ऐसे में इस मौसम में आलू, अरबी, भिंडी, फूलगोभी और मटर जैसी सब्जियों के सेवन से बचना चाहिए।

ये भी पढ़े: #VIDEO: क्या है SUGAR DADDY-SUGAR BABY, और कैसे लड़कियां बिना शादी बनती हैं अमीरों की पत्नी जैसी

2. लोग अक्सर अपने घर में पत्तागोभी और पालक की सब्जी बनाते हैं। पर क्या आपको पता है कि बरसात के मौसम में इन सब्जियों में छोटे-छोटे कीड़े होते हैं, जिससे इनका सेवन करने से पेट खराब हो सकता है। इसलिए इस मौसम में इन सब्जियों से परहेज करें।

3. बरसात के मौसम में मशरूम के सेवन से भी परहेज करना चाहिए। क्योंकि इसे खाने से इंफेक्शन होने का खतरा बना रहता है।

4. खीरा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। खासकर गर्मियों के मौसम में लोग खीरे को सलाद के रूप में खाते है। लेकिन इस मौसम में किसी भी सब्जी को कच्चा खाना सेहत के लिए नुकसान दायक साबित हो सकता है। क्योंकि इनमें भी कीड़े होने का खतरा रहता है।

ये भी पढ़े: अभी-अभी : बसपा के एमएलसी ने दिया इस्तीफा, यूपी की राजनीति में मची हड़कम्प

5. इस मौसम में अक्सर लोगों को चटपटा और तीखा खाने का शौक बढ़ जाता है। और भूख मिटाने के चक्कर में सड़कों पर बिक रही फ्रूट चाट या फिर बाहर का खाना खाने पर जोर देते हैं। डॉक्टरों की मानें तो ऐसा करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। उनके अनुसार बारिश के मौसम में कभी भी खुले में रखे फल या किसी अन्य खाने की चीजें आपके सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com