बिलकिस बानो मामले में सभी 11 दोषियों ने किया आत्मसमर्पण

बिलकिस बानो मामले के सभी 11 दोषियों ने रविवार देर रात जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। वे 21 जनवरी की आधी रात से पहले जेल पहुंच गए जो उनके लिए आत्मसमर्पण करने के लिए निर्धारित समय सीमा थी। सुप्रीम कोर्ट ने आठ जनवरी को इस मामले में 11 दोषियों को गुजरात सरकार द्वारा दी गई छूट को रद कर दिया था।

बिलकिस बानो मामले के सभी 11 दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई समय सीमा का पालन करते हुए रविवार देर रात गुजरात के पंचमहल जिले के गोधरा उप जेल में आत्मसमर्पण कर दिया। स्थानीय अपराध शाखा निरीक्षक एनएल देसाई ने कहा कि सभी 11 दोषियों ने रविवार देर रात जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

वे 21 जनवरी की आधी रात से पहले जेल पहुंच गए, जो उनके लिए आत्मसमर्पण करने के लिए निर्धारित समय सीमा थी। सुप्रीम कोर्ट ने आठ जनवरी को इस मामले में 11 दोषियों को गुजरात सरकार द्वारा दी गई छूट को रद कर दिया था।

कोर्ट ने राज्य को अपने विवेक का दुरुपयोग करने के लिए फटकार लगाई थी। राज्य सरकार द्वारा 2022 में स्वतंत्रता दिवस पर समय से पहले रिहा किए गए दोषियों को दो सप्ताह के भीतर जेल वापस जाने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दोषियों की आत्मसमर्पण के लिए अधिक समय देने की याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें रविवार तक ऐसा करने को कहा था।

11 दोषियों में बाकाभाई वोहानिया, बिपिन चंद्र जोशी, केसरभाई वोहानिया, गो¨वद नाई, जसवन्त नाई, मितेश भट्ट, प्रदीप मोरधिया, राधेश्याम शाह, राजूभाई सोनी, रमेश चंदना और शैलेश भट्ट शामिल हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com