बिहार-झारखंड में 11 हत्याओं का आरोपी दो लाख का इनामी ऋषिकेश से गिरफ्तार

आरोपी पर बिहार पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी पर हत्या, रंगदारी, लूट समेत कई मामलों में 27 मुकदमे दर्ज हैं। बिहार पुलिस पिछले दो साल से आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही थी। आरोपी ऋषिकेश में एक होटल में परिवार के साथ रह रहा था।

बिहार और झारखंड में 11 हत्याओं के कुख्यात आरोपी को एसटीएफ उत्तराखंड ने ऋषिकेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर बिहार पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी पर हत्या, रंगदारी, लूट समेत कई मामलों में 27 मुकदमे दर्ज हैं। बिहार पुलिस पिछले दो साल से आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही थी। आरोपी ऋषिकेश में एक होटल में परिवार के साथ रह रहा था।

उत्तराखंड एसटीएफ के नवनियुक्त एसएसपी नवनीत भुल्लर ने बताया कि बिहार एसटीएफ की सूचना पर हत्या समेत कई मामलों में फरार दो लाख के इनामी आरोपी रंजीत चौधरी निवासी बेलापुर थाना उदवंत नगर जिला बिहार को ऋषिकेश के लक्ष्मणझूला क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ बिहार और झारखंड में 27 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें 11 रंजिशन हत्या, सुपारी लेकर हत्या और 16 मुकदमे लूट, रंगदारी, फिरौती, हत्या के प्रयास के हैं। आरोपी ने दो साल पहले ही पटना के रनिया थाने के बाहर एक खनन व्यापारी की गोली मारकर हत्या की थी।

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस ने एक विशेष कार्यबल दस्ता राज्य स्तर पर बनाया था। गिरफ्तारी के समय आरोपी होटल में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ठहरा था। इसी सूचना पर एसटीएफ ने लक्ष्मणझूला पुलिस के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पिता-भाई की हत्या का बदला लेने के बाद बना कुख्यात
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कुछ साल पहले गांव में रंजिशन उसके भाई और पिता की हत्या कर दी गई थी। बदला लेने के लिए उसने पिता-भाई की हत्या में शामिल लोगो की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने सुपारी लेकर हत्या करना शुरू कर दिया और जिला भोजपुर व झारखंड में खनन का काम करने लगा। इस दौरान भी आरोपी ने कई लोगों की हत्या की और कई की हत्या का प्रयास किया। इसके अलावा आरोपी रंगदारी और फिरौती के लिए अपहरण भी करने लगा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com