बिहार विद्युत विभाग की सबसे बड़ी भर्ती, 2610 पदों के लिए आवेदन शुरू

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विद्युत विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड (BSPHCL), पटना द्वारा 2600 से अधिक पदों पर भर्ती (BSPHCL Recruitment 2024) के लिए 5 अलग-अलग अधिसूचनाएं अप्रैल 2024 माह के दौरान जारी की गई थी, लेकिन आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। अब कंपनी ने विज्ञापन संख्या (01/02/03/04/05 – 2024) के माध्यम से विज्ञापित कुल 2610 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया बृहस्पतिवार, 20 जून से शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 19 जुलाई तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

BSPHCL Recruitment 2024: पदों के विवरण और प्रोबेशन की अवधि

बिहार BSPHCL द्वारा जिन पदों पर भर्ती (BSPHCL Recruitment 2024) के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, उनमें असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (AEE-GTO) के 40 पद, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (JEE-GTO) के 40 पद, करेस्पॉन्डेंस क्लर्क के 150 पद, स्टोर असिस्टेंट के 80 पद, जूनियर एकाउंट्स क्लर्क के 400 पद और टेक्निशियन ग्रेड-3 के 2000 पद शामिल हैं। इन सभी पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयन उम्मीदवारों को पहले 2 वर्ष के प्रोबेशन पर काम करना होगा। इस अवधि के दौरान संतोषजनक कार्यक्षमता न पाए जाने पर सेवा से मुक्त किया जा सकता है।

BSPHCL Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती (BSPHCL Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, bsphcl.co.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 1500 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आरक्षित वर्गों और सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 375 रुपये ही है।

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंडों और भर्ती के अन्य विवरणों को ध्याने से पढ़ लेना चाहिए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com