बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जारी हुआ जरूरी नोटिस

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देशों का एक सेट जारी किया है। आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. पर दिशा-निर्देशों की यह अधिसूचना जारी की है। शिक्षक भर्ती परीक्षा के आवेदकों को परीक्षा के दौरान इन दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

गौरतलब है कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा 19, 20, 21 और 22 जुलाई को होने वाली है। विस्तृत कार्यक्रम, एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र का विवरण पहले ही उम्मीदवारों के साथ साझा किया जा चुका है।

BPSC TRE 3.0: अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

  • सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
  • परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, कलाई घड़ी आदि लाना सख्त वर्जित है।
  • परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले उन्हें परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • आयोग ने कहा कि TRE 3.0 एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि रोल नंबर और बारकोड सही तरीके से दर्शाए गए हों। अगर ये विवरण नहीं दर्शाए गए हैं या दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो उन्हें ब्राउजर बदलना होगा और एडमिट कार्ड को फिर से डाउनलोड करना होगा।
  • अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपलोड किया गया फोटो पहचान पत्र लेकर परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा। अन्यथा, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला ओएमआर शीट पर दर्शाई जाएगी। अभ्यर्थियों को अपनी ओएमआर शीट पर प्रश्न पुस्तिका संख्या लिखनी होगी तथा रोल नंबर अंकित करना होगा।
  • यदि आवेदन पत्र में दी गई कोई भी जानकारी परीक्षा के किसी भी चरण में गलत पाई जाती है, तो उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। ऐसे उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित किसी अन्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com