बीपीएससी शिक्षक भर्ती के लिए ओएमआर शीट जारी

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) की ओर से शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित गयी परीक्षा के लिए ओएमआर शीट जारी कर दी गयी है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर नीचे दिए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं। OMR 10 अक्टूबर 2023 तक डाउनलोड की जा सकती है।

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से एग्जाम का आयोजन 24 से 26 अगस्त 2023 तक निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर किया गया था जिसके बाद से ही उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट घोषित किये जाने का इंतजार है। परिणाम जारी होने से पहले बीपीएससी की ओर से उम्मीदवारों के लिए OMR शीट जारी कर दी गयी है।

ओएमआर शीट ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जारी की गयी है जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

BPSC TRE 2023: ऐसे डाउनलोड करें ओएमआर शीट

  • बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा 2023 ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करें।
  • इसके बाद ओएमआर शीट ओपन हो जायेगी।
  • अब आप इसे डाउनलोड करके अपने सिस्टम में सेव कर लें।
  • अभ्यर्थी ओएमआर शीट 10 अक्टूबर 2023 तक डाउनलोड कर सकते हैं।

    BPSC TRE Result 2023: जल्द जारी हो सकता है रिजल्ट

    बीपीएससी टीचर भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पहले ही 4 सितंबर से लेकर 15 सितंबर 2023 तक पूर्ण की जा चुकी है। इससे अब अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार पुब्लिस सर्विस कमीशन की ओर से रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जा सकती है जिसके बाद एग्जाम में भाग लेने वाले करीब 6 लाख उम्मीदवारों के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो जाएगा, हालांकि विभाग की ओर से अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com