बड़ी खबर: CM योगी दूर करेंगे किसानों का हर दर्द, मां-बेटी-बहन की सुरक्षा होगी सबसे पहले....

बड़ी खबर: CM योगी दूर करेंगे किसानों का हर दर्द, मां-बेटी-बहन की सुरक्षा होगी सबसे पहले….

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (6 जनवरी) को कहा कि किसानों का हर दर्द दूर किया जाएगा. गन्ना किसानों का 30 जनवरी तक पूरा भुगतान कराया जाएगा. 14 दिन के अंदर गन्ने का भुगतान किसानों तक पहुंचेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आलू किसानों की समस्या पर सरकार चिंतित है. आलू का भाव 487 रुपये घोषित किया गया है. इसमें और बढ़ोत्तरी की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बेटियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर कहा कि दुर्योधन और दुशासन को वहीं भेज देना चाहिए जहां उनकी जगह है. उन्होंने कहा कि मां-बेटी, बहन की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.बड़ी खबर: CM योगी दूर करेंगे किसानों का हर दर्द, मां-बेटी-बहन की सुरक्षा होगी सबसे पहले....

मंत्रीजी के नाम वाला आदेश भी उड़ाया हवा में, नप गए दो अफसर: सुरेश राणा

मुख्यमंत्री योगी शनिवार को मेरठ जिले की मोहउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि किए जाने के समय आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे. मेरठ में हवाई अड्डा बनाए जाने के साथ उद्योग लगाने की घोषणा करते हुए योगी ने सपा और बसपा की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों को नलकूप के कनेक्शन नहीं मिलते थे. भाजपा सरकार ने कनेक्शन देने शुरू कर दिए हैं. युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोले जा रहे हैं. छह लाख युवाओं को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाया गया है. डेढ़ लाख का प्लेसमेंट हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ के किसान और नौजवानों की पहचान हमेशा से उनकी मेहनत और पुरुषार्थ रही है. सरकार किसान और नौजवानों को तरक्की के रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रही है. पहले की सरकारों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. चीनी मिलों को बर्बाद कर दिया. भाजपा सरकार ने चीनी मिलों की हालत सुधारी है. मोहउद्दीनपुर मिल की क्षमता वृद्धि से किसानों को बहुत लाभ होगा. मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को पर्याप्त बिजली दिये जाने का दावा करते हुए कहा कि बिजली के मामले में कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है. बिजली वितरण की नई नीति लागू की गई है. लाइन लॉस कम होगा तो बिजली आपूर्ति और बढ़ाएंगे.

योगी ने कहा कि पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों के हित की बात कही है. किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस में डेढ़ लाख पदों पर भर्ती की तैयारी है. 1.38 लाख शिक्षकों की भर्ती के साथ साथ चार लाख नौकरी देने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है. रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं. प्रदेश में ढाई लाख करोड़ रूपये का ​निवेश होगा, इससे करीब 15 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. सभी भर्तियां बिना किसी भेदभाव और भ्रष्टाचार के की जाएंगी. यदि किसी भी स्तर पर भर्तियों में भ्रष्टाचार सामने आया तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. पुलिस को अपराध से निपटने की पूर्ण स्वतंत्रता दी गई है, अब बहन बेटियों के साथ घटनाएं नहीं होनी चाहिए. बेटियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर उन्होंने कहा, ‘‘दुर्योधन और दुशासन को वहीं भेज देना चाहिए जहां उनकी जगह है.’’ मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा, ‘‘बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर मौन नहीं रहना चाहिए. हमने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जो वादा किया था उसे पूरा करने का काम किया जा रहा है.’’ मुख्यमंत्री योगी ने शामली मुठभेड़ का जिक्र करते हुए कहा कि कैराना पहले भय का प्रतीक था. जाबांज जवानों की वजह से अब हालात बदल गए हैं. शहीद सिपाही अंकित तोमर को मैं नमन करता हूं. उन्हें विनम्र श्रृद्धांजलि देता हूं. जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा हैं, उन से लड़ने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी. प्रदेश सरकार ने शहीदों के लिए सहायता राशि बढ़ाकर 50 लाख रूपये कर दी है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com