भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड में जूनियर असिस्टेंट, टेक्नीशियन एवं ईएटी पदों पर निकली भर्ती

सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड (BEL) में जूनियर असिस्टेंट, टेक्नीशियन एवं इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (EAT) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे में योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बीईएल की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 11 जुलाई 2024 तय की गई है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 32 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (EAT) के कुल 12 पदों, टेक्नीशियन-सी के कुल 17 पदों और जूनियर असिस्टेंट के कुल 3 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब नए पोर्टल पर जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उस पर क्लिक करें। इसके बाद सभी जानकारी सही- सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का पदानुसार इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ एसएसएलसी+ आईटीआई+ एक वर्ष की अप्रेंटिशिप/ एसएसएलसी+ तीन वर्ष का अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट कोर्स/ या तीन वर्ष का बीकॉम/ बीबीएम किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 1 जून 2024 के अनुसार 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com