भारत का पहले मैच में चेन्नई पर बारिश का साया

चेन्नई में पिछले कुछ घंटों में जमकर बारिश हुई है। आसमान में काले बादल देखे गए हैं। ऐसे में प्रशंसकों को इस बात का डर है कि कहीं मैच में बारिश खलल न डाल दे।

वनडे विश्व कप का पांचवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार (आठ अक्तूबर) को खेला जा रहा है। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया की नजर जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने पर है। हालांकि, उनकी उम्मीदों पर बारिश पानी फेर सकती है। चेन्नई में पिछले कुछ घंटों में जमकर बारिश हुई है। आसमान में काले बादल देखें गए हैं। ऐसे में प्रशंसकों को इस बात का डर है कि कहीं मैच में बारिश खलल न डाल दे।

विश्व कप में भारत इकलौती ऐसी टीम है जिसे दोनों अभ्यास मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में बारिश के कारण अभ्यास मैच धुल गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई में मुकाबले से एक दिन पहले शाम में होने वाले अभ्यास सत्र को भी रद्द करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मौसम को देखते हुए इंडोर सेशन में हिस्सा लिया। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि मैच पर बारिश का असर देखने को मिल सकता है।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम?
चेन्नई में मैच की शुरुआत दोपहर दो बजे होगी। उससे आधे घंटे पहले टॉस होगा। एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दोपहर में चेन्नई का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन बादल छाए रह सकते हैं। बादल छाए रहने की संभावना 21 फीसदी है। वहीं, शाम की बात करें तो 39 फीसदी अनुमान है कि आसमान में बादल दिखाई देंगे। वहीं, रात के समय यह घटकर 29 फीसदी है। हालांकि, चेन्नई की बारिश को लेकर कोई भी कुछ नहीं कह सकता। पिछले कुछ दिनों के मौसम ने प्रशंसकों को डराकर रखा है।

इस साल चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से हार चुका है भारत
चेन्नई में दोनों टीमों के बीच यह चौथा वनडे मैच होगा। अब तक हुए तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। उसने दो मैच जीते हैं और भारत को एक मुकाबले में सफलता मिली है। चेन्नई में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का यह दूसरा मुकाबला है। इससे पहले यहां 1987 में दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं। तब कंगारू टीम ने एक रन से मैच को जीत लिया था। 2017 में भारत को जीत मिली थी और मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने मैच को अपने नाम किया था।

विश्व कप के लिए दोनों टीमें
ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, शॉन एबॉट, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com