भारत के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के साथी को अमेरिका में हिरासत में लिया गया

अमेरिका: गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का सहयोगी साहिल कुमार विदेश से रंगदारी का काम करता था। साहिल को कई मामलों में हरियाणा पुलिस ने वांछित घोषित किया हुआ है।

भारत के भगोड़े गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के एक सहयोगी साहिल कुमार को अमेरिका की एजेंसियों ने हिरासत में लिया है। एजेंसी द्वारा हिरासत में लिए गए अपराधी की भारत वापसी के लिए कोई कदम उठाने से पहले उसकी पहचान सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस बात का भी पता चला है कि हिमांशु भाऊ के साथ साहिल कुमार नाम का शख्स विदेश से रंगदारी का काम करता था। साहिल कुमार को कई मामलों में हरियाणा पुलिस ने वांछित करार दिया है।

सीबीआई को सौंपी जाएगी जांच

अधिकारियों ने आगे बताया कि साहिल कुमार की पहचान करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को मामले की जांच सौंप दी जाएगी। इस मामले में सीबीआई द्वारा वांछित अपराधी साहिल कुमार को भारत लाने के लिए अमेरिका की एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा। अमेरिका की एक अदालत के फैसले के बाद हिरासत में लिए गए वांछित अपराधी को भारत लाया जाएगा।

साहिल के खिलाफ इंटरपोल ने जारी है रेड कॉर्नर नोटिस

साहिल कुमार के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। रेड कॉर्नर नोटिस के अनुसार 196 सदस्य देशों में अगर कहीं भी वांछित अपराधी को देखा जाता है, तो उसे हिरासत में लिया जाता है। इसके बाद उस देश को इसकी जानकारी दी जाती है, जिसने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। कानूनी औपचारिकताओं के बाद अपराधी को प्रत्यर्पित या निर्वासित करने की कार्रवाई की जाती है।

आरोप है कि साहिल कुमार ने भारत भागने के लिए फर्जी पहचान और पते वाला पासपोर्ट बनवाया। अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा में साहिल कुमार और हिमांशु भाऊ पर रंगदारी और धमकी देने के कई मामले चल रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com