भारत ने नेपाल के नागरिकों को भी ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत जंग से बाहर निकाला

इजराइल-हमास युद्ध के बीच इजराइल से भारत नागरिकों को बाहर निकाला जा रहा है इसके लिए ‘ऑपरेशन अजय चलाया जा रहा है। भारतीय नागरिकों के साथ 18 नेपाली नागरिकों को भी भारत ने युद्ध मैदान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। नेपाल के विदेश मंत्री ने भारत के इस कदम की सराहना करते हुए धन्यवाद कहा है।

 

एएनआई, काठमांडू। इजरायल और हमास के बीच विनाशकारी युद्ध लगातार जारी है। सभी देश अपने नागरिकों को युद्ध के मैदान से बाहर निकाल रहे हैं। भारत के भी हजारों नागरिक इजरायल में रहते हैं। उन सभी नागरिकों के स्वदेश वापसी के लिए भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन अजय’ चलाया हुआ है। विदेश मंत्रालय की देखरेख में चल रहे इस ऑपरेशन के तहत भारतीयों को एयरलिफ्ट कर देश लाया जा रहा है। इस कड़ी में ‘ऑपरेशन अजय’ का एक विमान जो मंगलवार को इजरायल से 286 भारतीयों को लेकर आ रहा था उसमें उन्होंने 18 नेपाली नागरिकों को भी जगह दी जिसे लेकर विमान भारत के लिए रवाना हुआ था।

 

नेपाल के विदेश मंत्री एनपी सऊद ने इजरायल से नेपाली नागरिकों को निकालने के लिए अपने भारतीय समकक्ष, विदेश मंत्री एस जयशंकर के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने इस मदद की सराहना की है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com