भूल से भी इन ये गलतियों, नहीं तो हो सकती है आपको सूजन की समस्या

भूल से भी इन ये गलतियों, नहीं तो हो सकती है आपको सूजन की समस्या

बहुत बार ऐसा होता है कि शरीर पर लगी किसी अंदरूनी किसी चोट, थकावट या गैस बनने के कारण शरीर पर सूजन की समस्या आ जाती है. वैसे तो ये कोई बड़ी समस्या नहीं होती है पर शरीर पर सूजन आने से आपको कई परेशानिया हो सकती है. पर अगर आप सूजन की समस्या से बचना चाहते है तो इसके लिए आपको भोजन करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना हपगा,ऐसा करने से आप पेट और मुंह की सूजन को कम कर सकते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप सूजन से छुटकारा पाने के लिए किन बातों का ध्यान रख सकते है.भूल से भी इन ये गलतियों, नहीं तो हो सकती है आपको सूजन की समस्याचावल के पानी से चेहरा धोने से होते है ये फायदे…

1- अगर आप सूजन की समयसा से बचना चाहते है तो कभी भी खाना खाने के फ़ौरन पानी का सेवन न करे. ऐसा करने से सूजन की समस्या तो होती है साथ ही इससे अपकी पाचनक्रिया पर भी बुरा असर पड़ता है.

2- खाने को हमेशा अच्छे से  चबा कर खाये,बिना चबाये खाना खाने से खाना आपके पेट में जाने के बाद सूजन का कारण बन सकता है, अच्छे से चबा कर खाना खाने से सूजन कम होने के साथ-साथ खाना भी जल्दी पच जाता है.

3- अगर आप अधिक मात्रा में ऑर्गनिक फ़ूड का सेवन करते है तो इससे आप सूजन की समस्या से बच सकते है. औरगेनिक फ्रूट का सेवन करने से आपकी हेल्थ भी अच्छी रहती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com