मध्यप्रदेश: 12 बजे रेवती रेंज आएंगे अमित शाह, दो बजे अटल बिहारी महाविद्यालय पहुंचेंगे…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज 14 जुलाई को इंदौर में एक वृक्ष मां के नाम अभियान के तहत रेवती रेंज में वृक्षारोपण करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। वे 12 बजे रेवती रेंज पहुंचकर यहां पर पौधरोपण करेंगे और इसके बाद दोपहर दो बजे अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला व वाणिज्य महाविद्यालय पहुंचेंगे। यहां पर वे मध्यप्रदेश के सभी 55 जिलों के प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे।

रेवती रेंज में सुबह पांच बजे से ही तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और लोग पौधरोपण करने के लिए बड़ी संख्या में जा रहे हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव सुबह से ही आयोजन स्थल पर मौजूद हैं। रेवती रेंज पहाड़ी पर हो रहे वृह्द स्तरीय वृक्षारोपण कार्यक्रम की तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए विजयवर्गीय ने पहाड़ी पर 9 झोन एवं 100 सब झोन की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने वृक्षारोपण करने के लिए आ रहे लोगों के पेयजल, भोजन, चिकित्सकीय, पार्किंग व्यवस्था, झोन प्रभारी एवं वालेंटियर्स को सौंपे गए दायित्वों, कंट्रोल रूम आदि के संबंध में भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि बेहतर प्रबंधों के साथ वृक्षारोपण के अभियान में सभी पूरे उत्साह से भाग ले रहे हैं। इस अवसर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने वृक्षारोपण हेतु विभिन्न समाज, संगठनों, संस्थाओं के माध्यम से अधिक से अधिक वृक्षारोपण हो इसके लिए आवश्यक बातचीत की। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने नगर निगम के माध्यम से किए गए प्रबंधों की जानकारी देते हुए बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने वृक्षारोपण के लिए किए गए प्रबंधों, सौंपे गए दायित्वों, आवश्यक संसाधनों, पेयजल, झोनवार वालेंटियर्स की व्यवस्था, भोजन प्रबंधों, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में अधिकारीगण को बेहतर प्रबंधों के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
इस अवसर पर वृक्षारोपण हेतु तैयार किए गए झोन क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस अवसर नगर निगम के अपर आयुक्त दिव्यांक सिंह, पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य गणमान्यजन अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित हैं उल्लेखनीय है कि इंदौर जिले में एक वृक्ष मां के नाम अभियान के तहत 51 लाख वृक्षों के रोपण के अंतर्गत रेवती रेंज में 11 लाख वृक्षों का रोपण किया जा रहा है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com