मध्य प्रदेश: अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान नमक की बोरियों को लेकर हुआ विवाद

नगर पालिका में अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान नमक की बोरियां उठाने के मामले में विवाद हो गया। बता दें कि जब टीम कार्रवाई करने पहुंची तो वहां एक किराना व्यापारी की इसी बात को लेकर अधिकारियों से कहासुनी हो गई।

दमोह में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शनिवार को भी शुरू की गई और बकौली लाइन में जब नगर पालिका और राजस्व विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने पहुंचे। तब एक किराना व्यापारी अधिकारियों से विवाद करने लगा। उसने कहा कि उसकी जानकारी के बिना नमक की बोरियां क्यों उठाई जा रही है।

तब तहसीलदार मोहित जैन ने सख्त लहजे में उसे बताया कि 5 दिन से कार्रवाई चल रही है, कोई पीले चावल लेकर तुम्हारे यहां निमंत्रण देने नहीं आएगा कि अपनी नमक की बोरियां उठा लो। इसके बाद तहसीलदार के निर्देशन में नगर पालिका के कर्मचारियों ने सभी नमक की बोरियां जप्त कर ली और तहसीलदार ने व्यापारी पर चालानी कार्रवाई करने की भी बात कही।

बता दें शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के निर्देशन में नगर पालिका, राजस्व अमला और पुलिस प्रशासन इन तीनों के द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पिछले 5 दिन से की जा रही है। शनिवार को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के लोग जब बकौली में अतिक्रमन हटाने पहुंचे, वहां सबसे अधिक किराना व्यापारी अपनी दुकानों का संचालन करते हैं। जिनके द्वारा दुकान के बाहर नमक व अन्य कई बोरियां रखी गई थी।

तहसीलदार के निर्देश पर जब नगर पालिका के सफाई कर्मचारी एक दुकान के बाहर रखी नमक की बोरियां उठा रहे थे। तब व्यापारी विवाद करने लगा उसने कर्मचारियों से कहा कि उसकी जानकारी के बिना यह नमक की बोरियां कैसे उठाई जा रही है और वह कचरा गाड़ी में से यह नमक की बोरियां उठाकर वापस दुकान में रखने लगा। जैसे ही नगर पालिका कर्मचारियों ने दमोह तहसीलदार जैन को यह जानकारी दी तो वह दुकानदार के पास पहुंचे।

दुकानदार ने कहा कि उसे किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई कि वह अपनी नमक की बोरियां उठा ले। तब तहसीलदार ने उसे बताया कि पिछले 5 दिनों से दमोह शहर में और बकौली में भी कार्रवाई चल रही है। तुम्हारे लिए अलग से कोई पीले चावल लेकर निमंत्रण देने नहीं आएगा कि अपनी बोरियां उठा लो।

उन्होंने नगर पालिका कर्मचारियों को निर्देशित किया इसके बाद सभी नमक की बोरियां जप्त कर उन्हें कोतवाली में रखवाया गया और तहसीलदार ने व्यापारी से चालानी कार्रवाई करने की भी बात कही। इसके बाद सभी व्यापारियों ने खुद ही अपनी दुकानों के बाहर रखी सामग्री धीरे-धीरे दुकान के अंदर कर ली और प्रशासन से बिना कुछ बोले कार्रवाई में सहयोग करने लगे। इस कार्रवाई के दौरान दमोह तहसीलदार मोहित जैन, नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़ के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी रही।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com