माइकल वॉन और एलिएस्टर कुक ने बताया-न्यूजीलैंड की टीम भारत को हराकर इस खिताब पर करेगी कब्जा….

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेले जाने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दो पूर्व कप्तान माइकल वॉन और एलिएस्टर कुक ने बताया कि, न्यूजीलैंड की टीम भारत को हराकर इस खिताब पर कब्जा करेगी। टीम इंडिया को इस मैच में क्यों हार मिलेगी इसके बारे में भी दोनों ने खुलासा किया। इन दोनों का मानना है कि कीवी टीम काफी लंबे समय से इंग्लैंड में है और ये टीम यहां की कंडीशन में पूरी तरह से ढल चुकी है। इसका न्यूजीलैंड की टीम को बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा, लेकिन भारत के साथ ऐसा नहीं है।

बीबीसी से बात करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि, मुझे ऐसा लगता है कि इस खिताब को न्यूजीलैंड की टीम जीतेगी। कीवी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसे देखते हुए मुझे ऐसा लग रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की खासियत ये है कि वो लंबे समय तक अनुशासित रहकर क्रिकेट खेल सकते हैं। वो हालात की सही अंदाजा लगाकर बल्लेबाजी करते हैं और उनकी गेंदबाजी आक्रमण जबरदस्त है। वहीं एलिएस्टर कुक ने भी कहा कि, इस मैच में जीत न्यूजीलैंड की होगी।

कुक ने कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर और उसे 1-0 से जीतकर वो तैयारी के मामले में टीम इंडिया से काफी आगे हैं साथ ही इंग्लैंड की कंडीशन में खेलने को लेकर वो इसके आदि हो चुके हैं। वहीं वॉन और कुक के साथ डिबेट में शामिल इंग्लैंड की पूर्व तेज गेंदबाज ईशा गुहा ने कहा कि, टीम इंडिया के पास शानदार बल्लेबाज हैं और उनकी गेंदबाजी आक्रमण भी बेहतरीन है ऐसे में भारतीय टीम को जीत मिलेगी। ईशा ने कहा कि, भारतीय बल्लेबाजी में गहराई है और बड़े खिलाड़ी टीम में लौट चुके हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम काफी मजबूत है। भारत के पास रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतश्वर पुजारा, कोहली, अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत के रूप में टॉप छह पर शानदार बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट की गेंदबाजी आक्रमण अब तक की सबसे बेस्ट अटैक है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com