यूपी का मौसम: प्रदेश के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश

यूपी में मौसम बारिश के अनुकूल बना हुआ है। हालांकि कई जगहों पर निकलने वाली धूप उमस को बढ़ा रही है। इस बीच मौसम विभाग ने कुछ पूर्वानुमान जारी किए हैं।

यूपी में बारिश का दौर जारी है। हालांकि कुछ जिलों में धूप निकलने से उमस बढ़ने की भी खबरे हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को देवरिया, गोरखपुर समेत तराई क्षेत्रों सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, बलरामपुर व आसपास में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला तीव्रता और क्षेत्रफल में विस्तार के साथ अगले 8 अगस्त तक जारी रहने का पूर्वानुमान है। वहीं, सोमवार को तराई इलाकों में हुई बारिश से लागों को उसम भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं, अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश में कानपुर में सर्वाधिक 36.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वाराणसी में 35.8 डिग्री और प्रयागराज में 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, प्रदेश में बाराबंकी में सबसे कम 23 डिग्री सेल्सियस तो बस्ती व झांसी में 24 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

आज रिमझिम बारिश के आसार
राजधानी में रविवार रात झमाझम बारिश के बाद सोमवार को दिन में धूप और उमस भरी गर्मी ने दोबारा तेवर दिखाए। तापमान में 1.6 डिग्री के उछाल और हवा में नमी ने लोगों को परेशान किया। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मंगलवार को छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं। बूंदाबांदी का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहने के संकेत हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार से लखनऊ में बारिश की तीव्रता और क्षेत्रफल में बढ़ोतरी की उम्मीद है जो आठ अगस्त तक रह सकती है। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, रात का तापमान 2 डिग्री की गिरावट के साथ 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com