यूपी: प्रदेश से रूठा मानसून, गलत साबित हुए मौसम विभाग के अनुमान, भारी बारिश की जगह दिखी धूप

प्रदेश से मानसून मानों रूठ सा गया है। भारी बारिश के अनुमान के बीच दो दिन उमस और धूप के साथ बीते। मौसम विभाग के प्रदेश भर में भारी बारिश के पूर्वानुमान के उलट शुक्रवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में सिर्फ बादलों की आवाजाही रही। हालांकि गोरखपुर, महाराजगंज, वाराणसी, लखीमपुर जैसे कुछ इलाकों में बारिश हुई, लेकिन प्रदेश के बाकी हिस्सों में लोग बारिश का इंतजार करते रहे। दिन भर लोग गर्मी व उमस से परेशान रहे। शुक्रवार को दिन में कानपुर 38.4 डिग्री और हमीरपुर 37.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म रहे।

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ दक्षिण की ओर है, इससे प्रदेश के दक्षिणी जिलों वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर आदि जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं। रविवार से बारिश में कमी के आसार हैं।

राजधानी में अभी करना होगा बारिश का इंतजार
राजधानी में शुक्रवार को दिन भर आसमान में घने बादल छाए रहे। शाम तक कहीं कहीं छिटपुट बारिश भी हुई। इससे लोगों को दिन भर की गर्मी और उमस से राहत मिली। हजरतगंज, महानगर, गोमती नगर, शहीद पथ, और शहर के कुछ इलाकों बारिश की फुहारें पड़ीं। मौसम विभाग के मुताबिक अच्छी बारिश के लिए राजधानी के लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। शुक्रवार को दिन के तापमान में .5 डिग्री की मामूली गिरावट के साथ 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री दर्ज किया गया। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ के दक्षिण की ओर खिसकने से छिटपुट बारिश के आसार हैं। अच्छी बारिश के लिए लोगों को अभी इंतजार करना पड़ेगा।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com