यूपी में आज होगी भारी बारिश, अगले तीन से चार दिन तक इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय होने की वजह से पूरे प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। कल रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। कई जिलों में बिजली भी गिरी। गोरखपुर, देवरिया और संतकबीरनगर में वज्रपात की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 22 लोग झुलस गए। इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले तीन चार दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। आज भी कई जिलों में बरसात का अलर्ट जारी किया गया है।

जून माह के अंतिम दिन हुई भारी बरसात
जानकारी के मुताबिक, रविवार को मानसून पूरे प्रदेश में पहुंच गया। जून के अंतिम दिन पूरे प्रदेश में सुबह साढ़े आठ बजे तक 63.3 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई। वहीं, जून माह में पूरे प्रदेश में 45.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी यूपी में 75 मिलीमीटर बारिश हुई है। हरदोई, कानपुर, लखीमपुर खीरी, बलिया, प्रयागराज, झांसी, उरई, हमरीपुर, अलीगढ़, लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बरसात रिकॉर्ड हुई है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई।

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आजमगढ़, मऊ, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, औरैया, अमरोहा, शाहजहांपुर व आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, आज अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद और आसपास के इलाकों में चमक-गरज के साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com