यूपी में फिर एक्टिव होगा मानसून…42 जिलों में आज होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो रहा है। आज यानी रविवार को कई जिलों में जमकर बादल बरसेंगे और मौसम सुहावना हो जाएगा। अगले कुछ घंटों के बाद यूपी में मानसून फिर से एक्टिव हो जाएगा। बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, आज राजधानी लखनऊ समेत 42 जिलों में बारिश होगी।

कई जिलों में छाए रहेंगे बादल
आज यानी रविवार को लखनऊ समेत 42 जिलों में माध्यम से भारी वर्षा की पूर्वानुमान हैं। विभाग के अनुसार दो दिन बाद शुरू होने वाली बारिश अगस्त पहले सप्ताह तक राहत देगी। इस दौरान मध्य और पूर्वी यूपी ही नहीं, बल्कि प्रदेश भर में अच्छी बारिश के संकेत मिल रहे हैं। राजधानी सहित कई इलाकों में गरज-चमक के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं, विभाग के मुताबिक, सोमवार व मंगलवार काे बादल छाए रहेंगे। बूंदाबांदी या हल्की वर्षा हो सकती है। कई जिलों में आज मौसम साफ भी रहेगा।

इन जिलों में होगी बारिश
IMD के मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, संतरविदासनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, झांसी और ललितपुर में बुधवार को भारी वर्षा का अलर्ट है। वहीं, गोरखपुर में रविवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। अमेठी और बागपत में भी हल्की बारिश हो सकती है।  प्रयागराज में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के बाद बवाल मचा हुआ है। वहीं मृतक युवक के परिजन उत्तराखंड पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि अयोध्या से रूद्रपुर लाने के दौरान आरोपी की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। अब तक मौत की वजह सामने नहीं आई है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिली भगत होने के कारण ही ऐसा हुआ है। मृतक के साथ रहने वाले उनके चाचा पर भी आरोप लगाया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com