राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होगें प्रधानमंत्री मोदी ,इस तारीख़ को होगी प्रतिष्ठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को श्री रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी. पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि के रुप में कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. उन्होंने इसके लिए राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के निमंत्रण को भी स्वीकार कर लिया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस प्रतिनिधिमंडल में उडुपी, कर्नाटक के पीठाधीश्वर जगतगुरु माधवाचार्य, स्वामी गोविंददेव गिरि और नृपेंद्र मिश्र शामिल रहे. प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को एक बार फिर से अयोध्या के लिए आमंत्रित किया गया. जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि ”मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं, ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूँ”, जय सियाराम !. आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है।

 

बता दें कि राम मंदिर में प्रभु रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रामलला को 8 किलो की चांदी से बनाया गया चरण पादुका समर्पित होगी. यह चरण पादुका कर्नाटक निवासी श्रीनिवासन ने समर्पित किया है. चरण पादुका का पूजन धार्मिक स्थलों पर किया गया. श्रीनिवासन अयोध्या में पूजन के बाद कर्नाटक रवाना हुए. 26 अक्टूबर को चरण पादुका को लेकर पद यात्रा शुरू करेंगे. 15 जनवरी को 200 राम भक्तों के साथ पदयात्रा शुरू करेंगे.

 

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने एलान किया कि 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 22 जनवरी को रामलला के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. समय 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12.30 बजे कार्यक्रम होगें. ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने पीएम को निमंत्रण दिया. आज दिल्ली में मोदी से मिले ट्रस्ट के पदाधिकारीयों ने मुलाकात की. पीएम मोदी को अयोध्या आने का निमंत्रण दिया गया. उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा में आने का निमंत्रण स्वीकार किया. और कहा कि आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है, जो मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा पर निमंत्रण मिला. मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं, मेरा सौभाग्य है कि इस अवसर का साक्षी बनूंगा. जहां देश के 4000 संत महात्मा कार्यक्रम में शामिल होंगे. और समाज के 2500 प्रतिष्ठित लोग भी कार्यक्रम में रहेंगे.
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com