राष्ट्रपति के काशी दौरे के दौरान क्या-क्या हुआ:महामहिम को भेंट की बनारसी तनछुई साड़ी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को सुबह 11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचीं और यहां से सीधे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के दीक्षांत में पहुंचीं। दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के बाद वे सर्किट हाउस आईं। यहां ब्रह्मकुमारीज की सारनाथ शाखा की प्रतिनिधि विपिन अधिकारी, तापोसी, राधिका सहित अन्य से भविष्य की कार्ययोजना पर चर्चा की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने दूसरे काशी दौरे पर सोमवार को करीब साढ़े तीन घंटे बिताए। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में करीब 55 मिनट बिताने के बाद वे सर्किट हाउस पहुंचीं। यहां डेढ़ घंटे के प्रवास में ब्रह्मकुमारीज की सारनाथ शाखा की प्रतिनिधियों से मुलाकात भी की। राष्ट्रपति ने सर्किट हाउस में ही होटल ताज में तैयार भोजन भी ग्रहण किया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को सुबह 11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचीं और यहां से सीधे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के दीक्षांत में पहुंचीं। दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के बाद वे सर्किट हाउस आईं। यहां ब्रह्मकुमारीज की सारनाथ शाखा की प्रतिनिधि विपिन अधिकारी, तापोसी, राधिका सहित अन्य से भविष्य की कार्ययोजना पर चर्चा की। इस दौरान ब्रह्मकुमारीज ने काशी में किए जाने वाले कार्यों की भी विस्तृत जानकारी दी। उनके रवाना होने के बाद राष्ट्रपति ने होटल ताज में तैयार गेहूं की चपाती, पनीर की सब्जी, आलू गोभी की भुजिया, अरहर की दाल, चावल और सलाद को भोजन के रूप में ग्रहण किया। मीठे में उन्होंने बनारसी खीर का भी स्वाद चखा। भोजन के थोड़ी देर बाद विश्राम करके वे करीब साढ़े तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो गईं। इससे पहले भी 13 फरवरी 2023 को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू काशी विश्वनाथ मंदिर और गंगा आरती में शामिल हुई थी। उस दौरान उन्होंने करीब सवा चार घंटे काशी में बिताए थे।

राष्ट्रपति को भेंट की बनारसी तनछुई साड़ी

प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति की आगवानी की और सर्किट हाउस में उनका स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से उन्होंने महामहिम को बनारसी तनछुई साड़ी भेंट की।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com