रॉकेट बना रेलवे का ये स्टॉक, एक दिन में ही मालामाल हुए निवेशक

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर ने शुक्रवार को लगतार तीसरे कारोबारी दिन अपनी बढ़त जारी रखी। इस दौरान इस शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया। शुक्रवार को ये शेयर 18.94 प्रतिशत की बढ़त के साथ 498.05 रुपए के रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच गया। हालांकि, बाजार बंद होने तक यह शेयर 17.53% की बढ़त के साथ 492.15 पर ट्रेड कर रहा था। एक दिन में RVNL के शेयर का भाव 73.40 रुपए बढ़ गया।

इसके साथ ही रेलवे की इस कंपनी का मार्केट कैप 1.02 लाख करोड़ पहुंच गया। स्टॉक मार्केट में RVNL के शेयर ने 52 सप्ताह में 498.50 का हाई बनाया है जबकि इतने ही समय में इस शेयर ने 117.05 का लोअर सर्किट भी लगाया है।

इस खबर से रॉकेट की तरह भागा शेयर
रेल विकास निगम लिमिटेड ने हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ एमओयू (MoU) पर हस्ताक्षर किया है, जिसके बाद से इसके शेयर के भाव में तेजी आ गई। इस एमओयू के तहत, आरवीएनएल मेट्रो/रेलवे/हाई स्पीड रेल/हाईवे/मेगाब्रिज/सुरंग/संस्थागत भवन/वर्कशॉप या डिपो/एस एंड टी कार्य/रेलवे विद्युतीकरण के लिए परियोजना सेवा प्रदाता के रूप में कार्य करेगा।

रेल विकास निगम नई लाइनें, दोहरीकरण, गेज परिवर्तन, रेलवे विद्युतीकरण, मेट्रो परियोजनाएं, वर्कशॉप, पुल, केबल स्टे ब्रिज का निर्माण, संस्थान भवन आदि सहित सभी प्रकार की रेलवे परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के व्यवसाय में है।

इरकॉन इंटरनेशनल को मिला बड़ा आर्डर
RVNL ने इरकॉन इंटरनेशनल को एक बड़ा प्रोजेक्ट अवार्ड किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस ऑर्डर का साइज 750 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। गुरुवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी ने जानकारी दी कि उसने RVNL के साथ जॉइंट वेंचर (JV) साइन किया है। इस जॉइंट वेंचर के तहत रेल विकास निगम लिमिटेड से बड़ा ऑर्डर हासिल हुआ है। इस जेवी में IRCON के अलावा पारस रेलटेक और पीसीएम स्ट्रेसकॉन शामिल हैं जिनकी हिस्सेदारी 60: 25:15 की है। कंपनी के मुताबिक ये ऑर्डर उत्तराखंड में ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच रेल लाइन से जुड़ा है। इस ऑर्डर को पूरा होने की समय अवधि 42 महीने की है।

इस खबर के सामने आने के बाद शुक्रवार को सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में IRCON इंटरनेशनल का शेयर 10.17% की बढ़त के साथ 308.20 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com